IT राज्य मंत्री R.B. उधयकुमार ने की इस शहर को तमिलनाडु की दूसरी राजधानी बनाने की मांग
IT राज्य मंत्री R.B. उधयकुमार ने की इस शहर को तमिलनाडु की दूसरी राजधानी बनाने की मांग
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की दूसरी राजधानी बनाने के लिए काफी समय से बातचीत की जा रही है. वहीं इस क्रम में कई नाम शामिल है. अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ आपदा प्रबंधन और आईटी राज्य मंत्री आर बी उधयकुमार ने मदुरै को तमिलनाडु की दूसरी राजधानी बनाने के लिए मांग रख दी है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, इससे दक्षिणी जिलों में औद्योगिक विकास, आर्थिक विकास के साथ रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं.

जी दरअसल अभी कुछ दिनों पहले आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने राज्य की तीन राजधानी के प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दे दी थी. वहीं तमिलनाडु के लिए दूसरी राजधानी का विचार बहुत से लोगों के साथ सामने आ गया है. ऐसे में बताया जा रहा है कि मदुरै को दूसरी राजधानी बनाने का प्रस्ताव रखा गया है. वहीं इस बारे में खुद उधय कुमार ने बात की. उन्होंने कहा कि, 'मदुरै में उच्च न्यायालय के साथ दूसरी सभी आवश्यक चीजें हैं और जल्द ही यहां एक एम्स, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के साथ थूथुकुडी में एक बंदरगाह स्थापित किए जाएंगे. जो विकास के नए अवसर खोलेेंगे.' 

बताया जा रहा है मदुरै को तमिलनाडु के लिए दूसरी राजधानी बनाने के लिए इसके पहले भी बात हो चुकी है. वहीं अभी इस पर फैसला लिया जाना बाकी है. जल्द ही इस पर विचार कर लिया जाएगा.

चेन्नई में इस दिन से खुलेंगी शराब की दुकानें, तमिलनाडु सरकार ने दी अनुमति

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 लाख के पार, 50 हज़ार से अधिक की मौत

धोनी का नाम इतिहास में लिखा जाएगा: के पलानीस्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -