तमिलनाडु सरकार ने राज्य शिक्षा नीति के लिए पैनल का गठन किया
तमिलनाडु सरकार ने राज्य शिक्षा नीति के लिए पैनल का गठन किया
Share:

तमिलनाडु राज्य सरकार ने राज्य की शिक्षा नीति तैयार करने के लिए एक पैनल का गठन किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार, 6 अप्रैल, 2022 को यह घोषणा की। दिल् ली उच् च न् यायालय के पूर्व मुख् य न् यायाधीश डी मुरुगेसन ने नई राज् य शिक्षा नीति तैयार करने के लिए तमिलनाडु शिक्षा पैनल का गठन किया है।

पैनल का गठन 2021-22 के राज्य बजट में राज्य शिक्षा नीति बनाने के लिए एक समूह के गठन के बारे में एक समान वादे के बाद किया गया था। राज्य सरकार ने 2021-22 के बजट में कहा कि तमिलनाडु की प्राचीन संस्कृति, मौजूदा स्थिति और भविष्य के लक्ष्यों के अनुसार एसईपी को खत्म करने के लिए एक विशेषज्ञ समूह का गठन किया जाएगा।

भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश डी मुरुगेसन राज्य शिक्षा नीति (एसईपी) पैनल का नेतृत्व करेंगे। पैनल में 13 विशेषज्ञ शामिल हैं, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व मुख्य न्यायाधीश भी शामिल हैं।

एसईपी के लिए एक पैनल का गठन केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति, एनईपी 2020 की घोषणा के बाद किया गया है। तमिलनाडु ने 2020 से एनईपी 2020 के विरोध की घोषणा की है, और अब वह अपनी राज्य शिक्षा नीति विकसित करने का प्रयास करेगा।

तमिलनाडु कई प्रवेश और प्रस्थान बिंदुओं के साथ चार साल के डिग्री कार्यक्रम के विचार का भी विरोध करता है क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे ड्रॉपआउट की संख्या बढ़ेगी और स्नातकों की दो श्रेणियां पैदा होंगी।

पंजाब जीतने के बाद AAP ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल, दिया 'हिमाचल मांगे केजरीवाल' का नारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया को 2030 तक 100 बिलियन अमरीकी डालर का द्विपक्षीय व्यापार देखना चाहिए: गोयल

सभापति नायडू ने 2 विधेयकों पर बातचीत के दौरान धैर्य बनाए रखने के लिए राज्यसभा सांसदों की प्रशंसा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -