तमिलनाडु सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 10 अप्रैल तक इन जगहों पर लगाया प्रतिबंध

Apr 08 2021 05:30 PM
तमिलनाडु सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 10 अप्रैल तक इन जगहों पर लगाया प्रतिबंध

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को सिनेमाघरों में केवल 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के लिए अनुमति जैसे अंकुश को फिर से शुरू करने और 10 अप्रैल से प्रभावी चुनिंदा गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। सरकार ने सलाह दी कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को या तो सरकारी या मान्यता प्राप्त निजी सुविधाओं में दो सप्ताह के भीतर टीका लगाया जाना चाहिए ताकि वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिल सके। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यहां विशाल कोयाम्बेडू परिसर और जिलों में इसी तरह की बड़ी सुविधाओं जैसे बड़े सब्जी बाजारों में खुदरा दुकानों को संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

चेन्नई में बसों में यात्रियों का सेवन और अंतर और अंतरराज्यीय यात्रा के लिए वाहनों के बैठने की क्षमता तक ही सीमित रहेगी और किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। टैक्सियों और ऑटोरिक्शा में क्रमश केवल तीन और दो यात्रियों को ही अनुमति दी जा सकेगी । धार्मिक और त्योहार के प्रयोजनों के लिए समारोहों को निषिद्ध किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे मानदंडों का पालन करके पूजा के सभी स्थानों में प्रार्थना केवल रात 8 बजे तक की अनुमति दी जाएगी।

शादियों में भाग लेने वालों की अधिकतम संख्या 100 तक सीमित थी और अंतिम संस्कार के लिए 50 तक। खुदरा दुकानें, मॉल, बड़े प्रारूप स्टोर, रेस्तरां और चाय की दुकानें, किसी भी समय इकट्ठा होने वाले लोगों की संख्या 50 से अधिक नहीं होगी। क्षमता का प्रतिशत और सभी आउटलेट रात 11 बजे तक काम कर सकते हैं और सेवाएं लेना भी ऐसे समय तक खुला रहेगा। एकल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स, चिड़ियाघरों, मनोरंजन पार्क, मनोरंजन क्लबों और सिनेमाघरों सहित सिनेमाघरों में भी '50 प्रतिशत 'नियम लागू होगा, सांस्कृतिक, मनोरंजन सहित घटनाओं के लिए सभागार में अधिकतम 200 लोग ऐसे हो सकते हैं जिन्हें अनुमति दी जा सकती है। राजनीतिक या खेल। कारखानों, वाणिज्यिक परिसरों और होटलों को थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइज़र और मास्क का उपयोग सुनिश्चित करना होगा और एक्सपोज़ को केवल बिजनेस टू बिजनेस प्रक्रिया के लिए अनुमति दी जाएगी।

बंगाल में रोड शो के दौरान जया बच्चन ने खोया अपना आपा, सेल्फी लेने लगा कार्यकर्ता तो मार दिया धक्का

दर्द भरे गाने सुनते हुए फांसी पर झूल गया युवक, परिवार में मातम

महाराष्ट्र वसूली कांड: अनिल देशमुख की याचिका ख़ारिज, SC बोला- आरोप गंभीर, जांच होगी