प्रोफेसर की नौकरी छोड़ मछली बेच रहा यह युवक, कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश
प्रोफेसर की नौकरी छोड़ मछली बेच रहा यह युवक, कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

दुनियाभर में कई तरह के अजीब अजीब कारनामे हैं जो लोग करते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप खुश भी होंगे और हैरान भी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं 27 वर्षीय मोहन कुमार की जो तमिलनाडु के करुर के रहने वाले हैं. जी दरअसल उन्होंने परिवार के फिश कोल्ड स्टोरेज बिजनेस के लिए अपनी प्रोफेसर की नौकरी छोड़ दी, और इस बारे में जानकार सभी के होश उड़े हुए हैं.

हाल ही में सामने आई एक खबर के मुताबिक मोहन ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की और उसके बाद उन्होंने करुर के एक प्राइवेट कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर पढ़ाना शुरू किया. लेकिन बाद में परिवर के मछली बेचने के बिजनेस में उनका इंटरेस्ट बढ़ गया. जी दरअसल उनके माता-पिता पलानीवेल और सेल्वारानी, गांधीग्राम में फिश फ्राई की एक दुकान चलाते हैं. वहीं मोहन के बारे में बात करें तो वह कॉलेज खत्म करने के बाद दौड़ते हुए दुकान पर आते थे और माता-पिता काम में हाथ बंटाते थे, हालांकि, उनके पेरेंट्स इससे खुश नहीं थे. क्योंकि उनका कहना था कि मोहन इस बिजनेस में ना ही आए.

उनके माता-पिता चाहते थे कि वो जीवन में कुछ ‘बड़ा’ हासिल करे और अपने पैशन का पीछा करे लेकिन मोहन ऐसा नहीं कर पाए. उन्होंने हाल ही में एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, ‘इंजीनियरिंग करने के बाद जब मैंने मछली का बिजनेस संभाला, तो कई लोगों ने मुझे पागल कहा. लेकिन मैं अपनी पिछली जॉब के मुकाबले इस काम से ज्यादा मोहब्बत करता हूं.’ इसी के साथ उन्होंने कहा, 'मैंने इस फील्ड में कई मुश्किलों का सामना किया, जिसमें मेरा परिवार साथ नहीं खड़ा था.' आप सभी को बता दें, मोहन, करुर में होटल्स और छोटी दुकानों को दो से तीन टन मछली और मीट उपलब्ध करवाते हैं और महीने का तकरीबन 1 लाख रुपया तक कमाई करते हैं.

एक ऐसा अनोखा गांव, जहां कभी नहीं होती बारिश

एक ऐसा दरवाजा जिसे कहते है 'यमराज के घर का प्रवेश द्वार', जानें पूरा सच

कोरोना वायरस से बचने के लिए बच्ची ने किया जुगाड़, वायरल हो रहा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -