कोरोना वायरस से बचने के लिए बच्ची ने किया जुगाड़, वायरल हो रहा वीडियो
कोरोना वायरस से बचने के लिए बच्ची ने किया जुगाड़, वायरल हो रहा वीडियो
Share:

आप सभी जानते ही हैं इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ फैला हुआ है और सभी इस खौफ के कारण डरकर घर में ही छुपे हुए हैं. इस वायरस के लिए डॉक्टर्स, नर्सेस और प्रशासन कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सभी जल्द से जल्द इसे खत्म करने की होड़ में लगा हुआ है. इसमें बच्चों से लेकर बूढ़े तक सभी पूरा सहयोग दे रहे हैं. इस समय लोगों ने खुद को घरों में लॉकडाउन किया है और सभी सोशल डिस्टेंस का भी पालन कर रहे हैं.

 

जी हाँ, आपको पता ही होगा बीते कल पीएम मोदी ने पब्लिक से रविवार के दिन ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने का आग्रह किया है. वहीं अब सोशल मीडिया पर कोरोना से बचने के लिए लोगों को सजग करते कई विडियोज वायरल हो रहे हैं जो आप देख सकते हैं लेकिन इनमें एक वीडियो को काफी देखा जा रहा है. जी दरअसल इस विडियो में बच्ची ने लिफ्ट में ऐसा जुगाड़ किया है कि लोगों को उसका बटन छूने की जरूरत न पड़े. इस वीडियो को देखने के बाद अब जनता इस बच्ची के जुगाड़ की तारीफ कर रही है. जी दरअसल नोएडा में रहने वाली इस बच्ची ने कमाल का जुगाड़ किया है जो साफ़ नजर आ रहा है.

जी दरअसल, लोग लिफ्ट का बटन न छुएं, इसलिए बच्ची ने एक थर्माकॉल को लिफ्ट के बटन पैनल के ठीक ऊपर चिपकाया है, जिसमें ढेर सारी टूथपिक्स लगी हैं. आप देख सकते हैं लोग इन टूथपिक्स के सहारे लिफ्ट के बटन दबाकर खुद को कोरोना वायरस संपर्क में आने से बचा सकते हैं. केवल इतना ही नहीं पैनल के नीचे ही प्लास्टिक का एक छोटा सा डस्टबीन भी लगाया गया है, जिसमें इस्तेमाल टूथपिक्स को डाला जाए, जिससे वे इधर-उधर नहीं फैलेंगी. वाकई में यह बहुत उम्दा जुगाड़ है.

कोरोना वायरस से कहीं अधिक चर्चा में है यह जीव, जानिए क्या है खास?

कोरोना वायरस: केरल के पुलिसकर्मियों ने डांस कर सिखाया हाथ धोना, वीडियो वायरल

कोरोना वायरस के खौफ के बीच दिल जीत रही है दादा-पोती की यह तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -