CM एमके स्टालिन ने ली विधायक पद की शपथ
CM एमके स्टालिन ने ली विधायक पद की शपथ
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने मंगलवार को विधानसभा में MLA के रूप में शपथ ग्रहण की है. इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने पहली दफा राज्य के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की थी. स्टालिन के साथ 33 अन्य मंत्रियों ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. सीएम  बनने से पहले पिछले हफ्ते स्टालिन को आम सहमति से पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था. स्टालिन के कैबिनेट में 19 पूर्व मंत्री हैं जबकि 15 नए चेहरों को शामिल किया गया है.

सीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला आदेश जारी करते हुए एमके स्टालिन ने प्राइवेट अस्पतालों में कोराना वायरस के उपचार को सरकारी बीमा योजना के दायरे में लाने का भी ऐलान किया, ताकि ऐसे लोगों को राहत मिल सके. वहीं चावल राशन कार्ड धारकों को 4,000 रुपए कोरोना राहत राशि के रूप में देने, आविन दूध के दाम में कटौती और सरकारी परिवहन बसों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा का ऐलान किया था.

बता दें कि DMK ने विधानसभा चुनावों में 133 सीटें जीती हैं और कांग्रेस सहित उसके अन्य सहयोगियों ने 234 सदस्यीय विधानसभा में कुल 159 सीटों पर जीत दर्ज की हैं. वहीं AIADMK ने 66 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी सहयोगी भाजपा और पीएमके ने क्रमश: 4 और 5 सीटें जीतीं. बता दें कि तमिलनाडु में विगत 10 वर्षों से AIADMK शासन में थी.  

गोरखपुर अस्पताल का वीडियो ट्वीट कर बोले अखिलेश- 'झूठा ढिंढोरा पीटने में लगी भाजपा'

दर्दनाक हादसे का शिकार हुए आप पार्टी के नेता और उनके दोस्त

बंगाल हिंसा: शुभेंदु बोले- TMC को शासन करने के लिए जनादेश मिला है, आतंक मचाने के लिए नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -