तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने थेनी जिले में नए वेटनरी कॉलेज और अनुसंधान केंद्र की नीव रखी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने थेनी जिले में नए वेटनरी कॉलेज और अनुसंधान केंद्र की नीव रखी
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से थेनी जिले के वीरपंडी गांव में एक पशु चिकित्सा कॉलेज-सह-अनुसंधान केंद्र की नींव रखी। जारी किए गए पीआर के अनुसार, मदुरई, विरुधुनगर, डिंडीगुल और थेनी जिलों में मवेशियों की चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए संस्थान 265.87 करोड़ रुपये की लागत से 253.64 एकड़ भूमि पर आएगा।

चूंकि कॉलेज केरल राज्य की सीमाओं पर है, इसलिए पशु चिकित्सा कॉलेज डेयरी उत्पादों के विपणन के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा। संस्था में 15 विभाग, आधुनिक लैब सुविधाएं और साथ ही डेयरी और मांस प्रसंस्करण इकाइयाँ होंगी। आगामी शैक्षणिक वर्ष में 40 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कक्षा 11 के छात्रों को मुफ्त में साइकिलों का वितरण भी शुरू किया। इस वर्ष, 214.79 करोड़ रुपये की लागत से 5,45,166 छात्रों - 3,06,710 लड़कियों और 2,38,456 लड़कों को साइकिल वितरित की जाएगी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टैयन, आदि द्रविड़ कल्याण मंत्री वीएम राजलक्ष्मी, पिछड़ा वर्ग विकास मंत्री एस वलारमथी और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

जानिए क्या है यूनिसेफ दिवस का इतिहास और महत्व

निसान मैगनाइट की सेल्स अवधि में हुई बढ़ोतरी

मुंबई में छाया सुहाना मौसम, बारिश के बूंदो ने बाँधा समा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -