इस अंगूठी को पहनते ही गुस्सा भाग जाएगा आपसे दूर
इस अंगूठी को पहनते ही गुस्सा भाग जाएगा आपसे दूर
Share:

आप सभी ने अक्सर ही देखा होगा कि लोग अपने हाथ में कई तरह की अंगूठी पहनते हैं वहीं कहा जाता है कि यह मंगल व सूर्य ग्रह को शांत करने के लिए पहना जाती है और कुछ लोग इसे शौक के लिए पहनते हैं. ऐसे में आज हम उन लोगों के लिए अंगूठी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे बहुत गुस्सा आता है. जी हाँ, आज हम बताते हैं कि जिन्हे गुस्सा ज्यादा आता है उन्हें कौन सी अंगूठी पहननी चाहिए. तांबा - कहा जाता है ज्योतिष शास्‍त्र के अनुसार धातुओं और ग्रहों का घनिष्ठ संबंध है और अगर ग्रह विपरीत हों, तो व्यक्ति के जीवन पर काफी नकारात्मक असर होता है.

ऐसे में शुभ-अशुभ फल के पीछे भी ग्रह कारक माने जाते हैं. वहीं ऐसा कहते हैं कि, धातुओं में तांबा शुद्ध व शांत धातु मानी गई है और इसका संबंध मंगल व सूर्य से बताया जाता है. अब अगर किसी व्यक्ति का सूर्य या मंगल कमजोर हो, तो उसे तांबे की अंगूठी या छल्ला धारण करना चाहिए क्योंकि इससे उसको अधिक लाभ पहुंचेगा. इसी के साथ ही यह आपके जीवन में काफी बदलाव भी लाता है. कहा जाता है तांबे या लोहे की अंगूठी पहनने से भी लाभ होता है. वहीं ज्योतिषों के अनुसार तांबे का संबंध सूर्य से होता है और हिंदू धर्म में सूर्य को भगवान की तरह पूजा जाता है.

ऐसे में सूर्य को यश और सम्मान का प्रतीक भी माना जाता है. वहीं तांबे की अंगूठी धारण करने से व्यक्ति को समाज में पद-प्रतिष्ठा और सम्मान की प्राप्ति होती है और इससे गुस्सा भी दूर हो जाता है. कई ज्योतिषों के अनुसार कुंडली में सूर्य दोष हो, तो तांबे की अंगूठी को रिंग फिंगर में पहनना चाहिए और अगर मानसिक विकार हो या गुस्सा अधिक आता हो तो तांबा धारण करना चाहिए क्योंकि तांबा वास्तुदोष के साथ ही गुस्से को भी दूर कर देता है.

गलती से भी घर या व्यापार में यहाँ न रखे लाफिंग बुद्धा वरना हो जाएंगे गरीब

अमीर बनने के लिए राशि के अनुसार रखे इस रंग का पर्स

इन 3 नामों के लड़के बनते हैं परफेक्ट पति, देते है बहुत प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -