कार लवर्स के लिए पेश की गई बात करने वाली कार, जानिए इसकी अन्य खासियत
कार लवर्स के लिए पेश की गई बात करने वाली कार, जानिए इसकी अन्य खासियत
Share:

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू AG ने अपनी एक कार के  प्रोटोटाइप का शोकेस कर दिया है. यह कार इंसानों के जैसे बात कर सकती है. साथ ही इसका रंग भी मनचाहे ढंग से चेंज कर सकते है. इस कार में कोई भी डैशबोर्ड स्क्रीन नहीं मिल रही है. कंपनी ने CIS सम्मेलन के लिए इस कार का खुलासा भी कर दिया है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओलिवर जिप्से ने बोला है कि इस कार का प्रोडक्शन 2025 से शुरु होगा. BMW इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक नई लाइनअप लॉन्च करने की योजना पर कार्य किया है, जिसे कंपनी ने न्यू क्लास नाम दिया है.  BMW की यह कॉन्सेप्ट कार एक शो कार थी, जिसमें कुछ ऐसे एलिमेंट थे जिनके अनुसार बाजार में अन्य कारों से मुकाबला करने के लिए कीमतों को तय करना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य होने वाला है. 

क्या है इस कार की खासियत?: इस कार की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसका डैशबोर्ड भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें  कोई भी स्क्रीन नहीं दी गई है, बल्कि जिसके स्थान पर एक डिजिटल स्लाइडर दिया गया है, जो विंडशील्ड पर इमेज के माध्यम से सूचनाओं को दिखाता है. यह विंडशील्ड पर वर्चुअल वर्ल्ड को दिखा रहा है.  

कंपनी ने क्या कहा?:  जिप्से ने इस बारें में कहा है कि इस डिजिटल युग में यह महत्वपूर्ण नहीं है कि किस कार में बड़ी स्क्रीन है. इलेक्ट्रिक वाहन के अग्रणी टेस्ला इंक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए BMW के लक्ज़री सेगमेंट के साथ अधिकांश कंपीटेटर्स ने एक बड़ी, हाई-डेफिनिशन स्क्रीन को बहुत महत्वपूर्ण बना चुके है. 

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहनों पर इस कंपनी का होगा ज्यादा फोकस

बलेनो से लेकर सियाज तक इन कारों में मिल रही भारी छूट

जल्द ही लॉन्च की जाएगी हवा में उड़ने वाली बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -