जल्द ही लॉन्च की जाएगी हवा में उड़ने वाली बाइक
जल्द ही लॉन्च की जाएगी हवा में उड़ने वाली बाइक
Share:

जो बाइकें अब तक सड़कों पर दौड़ती है, वो आपको जल्द ही आसामान में दौड़ती हुई दिखाई देने वाली है. आसामन में उड़ने वाली एक बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है. अमेरिकन एविएशन कंपनी जेटपैक ने दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर चुके है. इस बाइक में 8 दमदार जेट इंजन का इस्तेमाल भी किया जा चुका है, जो 30 मिनट में 96km की सैर कराने की क्षमता भी रख रहे है. आगे हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है.

ऐसा होगा डिजाइन: इसके मूल डिजाइन में चार जेट इंजन का प्रयोग भी कर लिया गया है, जबकि इसके फाइनल डिजाइन में 8 जेट इंजन देखने के लिए मिलने वाले है. यानि चारो कोने पर दो-दो जेट इंजन का प्रयोग भी किया जा रहा है. जो राइडर को सुरक्षा देने में सक्षम होंगे. ये बाइक 136 किलोग्राम तक के बाइक राइडर के साथ लगभग 250 किलोग्राम तक का वजन ले जाने में सक्षम होने वाला है.

 400 किलोमीटर/घंटा से ज्यादा होगी स्पीड: हवा में उड़ने वाली ये मोटरसाइकिल 250mph (400 किलोमीटर/घंटा) की रफ्तार से हवा में उड़ने में सक्षम होने वाली है. हालांकि, एक बेहतर पायलट राइडर को भी इस स्पीड से उड़न भरने में बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

16,000 फीट की ऊंचाई तक जा सकेगी: कंपनी का इस बारें में कहा है कि हवा में उड़ने वाली इस बाइक को एक बेहतर पायलट 16,000 फीट की ऊंचाई तक ले जा सकता है, लेकिन इस ऊंचाई तक जाने में इसका फ्यूल समाप्त हो जायेगा और जमीन पर सुरक्षित वापसी के लिए पायलट राइडर को एक पैराशूट की आवश्यकता होने वाली है.

वीडियो गेम की तरह होगा कंट्रोल सिस्टम: ये बाइक दिखने में ही नहीं, चलने में भी रोमांचक एहसास करवाने वाली है. इस बाइक को हवा में उड़ाने के लिए फाइटर जेट में प्रयोग की जाने वाली फ्लाई-बाय-वायर टेक्नोलॉजी का उपयोग  किया गया है. इसका कंट्रोल हैंडग्रिप में मौजूद बटनों द्वारा किया जाता है. जिसमें एक बटन इसे टेक ऑफ और लैंड कराने के लिए और दूसरा ऊंचाई पर ले जाकर स्पीड देने के लिए है.

दिसंबर में घटी रॉयल एनफील्ड की बिक्री

बीते वर्ष गिरी MARUTI की बिक्री, जानिए पूरे साल का हाल

भारत में अपने ग्राहकों का दिल जीतने आ रही ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -