तालिबान ने ली काबुल होटल कांड की जिम्मेदारी
तालिबान ने ली काबुल होटल कांड की जिम्मेदारी
Share:

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल के पांच सितारा इंटरकॉन्टिनेशनल होटल में हुए, आत्मघाती हमले के कारण लगी आग पर 13 घंटों से भी ज्यादा समय के बाद काबू पाया जा सका है. सुरक्षाबलों द्वारा सभी हमलावरों को मार दिया गया है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कुल 18 लोगों के मौत की पुष्टि की है, जिसमे से 14 मृतकों की पहचान विदेशी नागरिक के रूप में हुई है, मरने वालों में एक विदेशी महिला भी है.
 
गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया की करीब 150 लोगों को होटल से सुरक्षित बचा लिया गया है, जिसमे से कुछ विदेशी नागरिक भी हैं.  ख़बरों के अनुसार, हमले की जो तस्वीरें दिखाई है, उसमे होटल  के ऊपर गहरा काला धुआं और आग की लपटें दिखाई दे रही हैं.. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात हमलावर होटल में घुस गए और उन्होंने लोगों पर गोलियां चलाईं और दर्जनों लोगों को बंधक बना लिया. 

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने सूत्रों के हवाले से कहा कि, हमलावर तालिबान द्वारा ही भेजे गए थे, और तालिबान के इशारे पर ही उन्होंने विदेशी नागरिकों और अफगान अधिकारियों को निशाना बनाया. मुजाहिद ने आगे बताया कि हमला करने की योजना गुरुवार के लिए बनाई गयी थी, लेकिन उस दिन होटल में शादी होने की वजह से इसे टाल दिया गया.

पहली सालगिरह के मौके पर, ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन

पाक: 800 लोगों का डीएनए टेस्ट, नहीं मिला बलात्कारी

हाफिज को पनाह देने के मामले में UNSC करेगी जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -