अमेरिकी विमान के मलबे तक पहुंचने में नाकाम हुए सुरक्षाबल
अमेरिकी विमान के मलबे तक पहुंचने में नाकाम हुए सुरक्षाबल
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हुए अमेरिका के सैन्य विमान के मलबे तक सुरक्षा बलों को रोक रहे है. वहीं  घटनास्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रहे अफगान सुरक्षा बलों पर आतंकी घात लगाकर हमला करने में लगे हुए है. जंहा अमेरिकी सेना ने बीते सोमवार को बताया था कि उसका ई-11 विमान गजनी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. वहीं उसने हालांकि विमान में सवार यात्रियों और हताहतों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी. लेकिन अमेरिकी सेना के विपरीत तालिबान ने विमान को मार गिराने का दावा किया था.

मिली जानकरी के अनुसार गजनी के प्रांतीय पुलिस प्रमुख खालिद वारदाक ने बताया कि देह याक जिले में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिलने के तुरंत बाद राहत और बचाव कर्मियों को रवाना किया जा चुका है, जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कई जगहों पर तालिबानी लड़ाकों ने उन पर घात लगाकर हमला किया. वहीं उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक इस हादसे में विमान में बैठे 4 लोगों की मौत हो गई. दो लोग जीवित हैं, लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. वारदाक ने कहा कि सुरक्षा बलों को पीछे हटने का आदेश दिया गया है. अब आतंकियों के खिलाफ हवाई कार्रवाई की जाएगी.

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद का कहना है कि बचाव दल को दुर्घटनास्थल से शव उठाने की अनुमति दी जा रही है,  लेकिन मुजाहिद ने दावा किया कि इस घटना में छह लोगों की मौत हुई है, इस बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं जा सकता क्योंकि आग में जलकर सबकुछ राख हो गया. नाम नहीं बताने की शर्त पर अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में 5 लोग सवार थे.

कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...

जमैका में भूकम से मचा कोहराम, शक्तिशाली तीव्रता 7.7

ईरान में भीषण सड़क हादसा, 9 मरे, 17 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -