कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...
कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ रहा कोरोनावायरस का कहर आज लोगों के जीवन में मुश्किलें पैदा कर रहा है अभी तक यह वायरस केवल चीन के कुछ प्रांत में ही फैला था लेकिन अब धीरे धीरे हमारे देश यानी भारत में भी इसके लक्षण देखने को मिल रहे है वहीं कोरोनावायरस की दहशत दुनिया के अन्य देशों में तेजी से फैल रही है. रूस ने चीन से लगती सीमाएं सील कर दी हैं तो ब्रिटेन, जापान, अमेरिका समेत दर्जनों देशों ने चीन से अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट कराना शुरू कर दिया है अथवा वापस बुलाने की तैयारी कर रहे हैं. श्रीलंका ने अपने 204 छात्रों को वापस बुलाने के साथ चीनी नागरिकों को एयरपोर्ट पर पहुंचते ही वीजा देने की सुविधा बंद कर दी है. दूसरी ओर जर्मनी में भी कोरोनावायरस के तीन और मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें जर्मनी में सबसे पहले जिस व्यक्ति को कोरोनावायरस पॉ़जिटिव पाया गया था उसके सहकर्मी भी शामिल हैं.

खोज में यह पता चला है कि रूस ने चीन से लगती तीन पूर्वी सीमाओं को 7 फरवरी 2020 तक बंद कर रहने वाला है. जंहा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बीते मंगलवार को कहा वे अपने देश के नागरिकों की वापसी के लिए मुकम्मल इंतजाम करेंगे. अमेरिका ने अपने नागरिकों से चीन यात्रा पर पुनर्विचार की अपील की है. श्रीलंका में कोरानावायरस से पीड़ित पहला मरीज मिलने के बाद वहां की सरकार ने चीन के लोगों को आगमन के साथ वीजा वीजा ऑन अराइवल देना बंद कर दिया है.

वहीं यह भी कहा जा रहा यही कि श्रीलंका में चीन की 40 वर्षीय महिला में वायरस की पुष्टि हुई है जो 19 जनवरी को श्रीलंका आई थी. श्रीलंका ने तीन दिन के भीतर कुल 204 छात्रों को विशेष विमान से वापस अपने देश बुला लिया है. लेकिन कनाडा और कंबोडिया में भी बीते मंगलवार को एक-एक मरीज में वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद वहां की सरकारें अलर्ट हो गई हैं. जापान के विदेश मंत्री तोसीमिट्सु मोटेगी ने भी कहा है कि हमने सभी तैयारी कर ली हैं. चीन से बात हो गई है और जल्द ही विशेष विमान भेजकर वहां फंसे जापानी लोगों को वापस अपने देश लाया जाएगा. जापान के करीब 650 छात्र व लोग हैं जिनमें से 200 लोगों की अब तक वापसी हो चुकी है.

चीन के राष्ट्रपति बोले- देश ‘राक्षस’ से लड़ रहा है: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को कोरोनावायरस को राक्षस करार दे दिया. उन्होंने कहा कि चीन इस राक्षस से लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन से इसको लेकर बात हुई है. पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में जानलेवा वायरस का कहर संयुक्त प्रयासों से थम जाएगा.

जमैका में भूकम से मचा कोहराम, शक्तिशाली तीव्रता 7.7

ईरान में भीषण सड़क हादसा, 9 मरे, 17 घायल

पाकिस्तान : इत्र कारखाने जलकर हुए खाक, 11 की मौत, 2 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -