तालिबान ने  अफगान प्रोफेसरों को वापस लौटने की मांग की
तालिबान ने अफगान प्रोफेसरों को वापस लौटने की मांग की
Share:


काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने पिछले साल अगस्त में पिछले प्रशासन के पतन के बाद देश छोड़कर भाग गए प्रोफेसरों को घर लौटने और पढ़ाना शुरू करने के लिए आमंत्रित किया है।

खामा प्रेस के अनुसार, उच्च शिक्षा मंत्रालय ने प्रोफेसरों को वही वित्तीय और काम करने की स्थिति देने के लिए प्रतिबद्ध किया है जो तालिबान के देश पर नियंत्रण करने से पहले थे।

बयान में कहा गया है, "किसी देश का विकास पूरी तरह से उसकी शिक्षा प्रणाली पर आधारित होता है।" "परिणामस्वरूप, अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के उच्च शिक्षा मंत्रालय ने सार्वजनिक कॉलेजों के सभी शिक्षकों को अफगानिस्तान लौटने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया।"

अन्य अफगान विशेषज्ञों और निर्वासित शिक्षाविदों से भी मंत्रालय द्वारा अफगानिस्तान लौटने और विश्वविद्यालयों में रिक्त शिक्षण पदों को भरने का अनुरोध किया गया है। इस महीने की शुरुआत में प्रकाशित बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के शीर्ष तीन विश्वविद्यालयों के 229 प्रोफेसर देश छोड़कर जा चुके हैं.

काबुल विश्वविद्यालय, हेरात विश्वविद्यालय और बल्ख विश्वविद्यालय के प्रोफेसर उपस्थित थे। छोड़ने वाले अधिकांश प्रोफेसरों के पास परास्नातक या पीएच.डी. डिग्री। उष्णकटिबंधीय प्रांतों में सार्वजनिक विश्वविद्यालय फिर से खुल गए हैं, गैर-उष्णकटिबंधीय प्रांत मार्च के अंत तक खुलने वाले हैं।

न्यूजीलैंड में 306 नए कोविड -19 मामले की पुष्टि

मार्च के अंत तक खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क स्थापित करेंगे ट्रम्प

ओमीक्रोन बीए.2 के विश्व स्तर पर विस्तार करने की संभावना : WHO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -