शांति वार्ता की मुलाकात को तालिबान ने ख़ारिज किया
शांति वार्ता की मुलाकात को तालिबान ने ख़ारिज किया
Share:

अफगानिस्तान: हालिया तालिबान और अफगान सरकार के बिच बातचीत की ख़बरें आ रही है. लेकिन इसी बीच तालिबान ने अपने साथ अफगान सरकार के अनौपचारिक संपर्क और बातचीत करने संबंधी अमेरिकी कमांडर के बयान को ‘‘सिरे से खारिज’’ कर दिया है. 

बता दें कि अफगानिस्तान में गठबंधन बलों के कमांडर जनरल जॉन निकोलसन ने 30 मई को कहा था कि तालिबान के मध्य और शीर्ष स्तर के नेताओं की अफगान सरकार के साथ बातचीत चल रही है. हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्ला मुजाहिद ने 1 जून को मीडिया में एक बयान दिया.

 

तालिबान कमांडर कि और से जारी एक बयान में कहा कि जनरल निकोलसन ने अपने काबुल कार्यालय से पेंटागन में जो बयान दिया वह ‘‘आधारहीन दावा है.’’ मुजाहिद ने कहा, अमेरिकी जनरल निकोलसन अपनी असफलता से ध्यान भटकाने और ट्रंप प्रशासन की रणनीतियों की असफलता को छुपाने के लिए ऐसे बयान दे रहे है. साथ ही कहा वॉशिंगटन की मीडिया को व्यस्त रखने के लिए ऐसे फर्जी बयान दे रहे हैं. बता दें कि अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में पुलिसकर्मियों व तालिबान आतंकवादियों के बीच हुए संघर्ष में कम से कम 12 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.  इसमें पंद्रह अन्य लोग घायल हो गए." उन्होंने कहा कि गोलीबारी के दौरान कई आतंकवादी भी मारे गए और घायल हुए.

दुनिया के सबसे बड़े साफ पानी के मोती की कीमत जान चौंक जायेंगे आप

दुनिया के सबसे बड़े साफ पानी के मोती की कीमत जान चौंक जायेंगे आप

अंततः किम जोंग-उन और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात फाइनल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -