इतिहास में पहली बार बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 3-2 से दी शिकस्त
इतिहास में पहली बार बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, जापान को 3-2 से दी शिकस्त
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला बैडमिंटन टीम शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराकर प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची। इस जीत के साथ ही भारत ने इस स्पर्धा में पदक भी पक्का कर लिया। फाइनल में उनका मुकाबला थाईलैंड से होगा।

स्टार शटलर पीवी सिंधु ने जापान की अया ओहोरी का सामना करते हुए बढ़त बना ली। भारतीय दिग्गज ने बहादुरी से संघर्ष किया लेकिन अंततः ओहोरी से हार गईं, जिन्होंने सिंधु को 21-17, 22-20 के दो सीधे सेटों में हराकर जापान के लिए पहला अंक अर्जित किया। जब भारत 0-1 से पीछे था, तो उसे टाई में वापस लाने में मदद करने की जिम्मेदारी ट्रीसा-गायत्री पर थी। मात्सुयामा-शिदा की जापानी जोड़ी के खिलाफ लड़ते हुए, भारतीयों ने पूरी ताकत लगा दी, खेल को तीन कठिन सेटों तक पहुंचाया और फिर एक कड़े मुकाबले में जीत हासिल की, जो 21-17, 16-21, 22-20 से समाप्त हुआ और भारत को  1-1 के स्तर पर वापस लाया।

भारत अपनी लय बरकरार रखने की ओर अग्रसर था, तभी अश्मिता चालिहा ने पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को करारा झटका देते हुए गेम 21-17, 21-14 से जीत लिया और भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। दूसरी ओर, जापान बिना किसी संघर्ष के रात में आसानी से जाने वाला नहीं था। मियाउरा-सकुरामोटो ने भारत की सिंधु-पोनप्पा टीम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और भारतीयों को 21-14, 21-11 के दो सेटों में हराकर गेम को 2-2 से बराबर कर दिया और अंतिम गेम को मजबूर कर दिया।

अनमोल खरब के लिए यह सब या कुछ भी नहीं था, जिन पर एक बार फिर भारत को जीत हासिल करने में सहायता करने का आरोप लगाया गया था जो इस बार उन्हें फाइनल में पहुंचाएगा। और उन्होंने जापान की निदाइरा नात्सुकी को 21-14, 21-18 के दो सीधे गेमों में हराकर आखिरी गेम जीता और भारत को फाइनल में पहुंचाया।

राजकोट टेस्ट को बीच में ही छोड़कर घर रवाना हुए अश्विन, क्या अब भारत 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलेगा ?

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम की ऐतिहासिक जीत, एशिया टीम चैंपियनशिप में हासिल किया पहला पदक

आर अश्विन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले 9वें बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -