सिर्फ हेलमेट और स्पीड का ही नहीं बल्कि गाड़ी चलाते समय इस बात का रखे खास ध्यान
सिर्फ हेलमेट और स्पीड का ही नहीं बल्कि गाड़ी चलाते समय इस बात का रखे खास ध्यान
Share:

सोशल मीडिया का इस्तेमाल एक अकेले व्यक्ति से लेकर, सरकारी महकमा तक सभी स्तर पर भी किया जा रहा है। लेकिन सबके इस्तेमाल करने का तरीका अलग अलग होता है। सरकारी महकमा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग आम जनता से जुडी हुई चीजों की जानकारी और शिकायत आदि सुनने के लिए कर रहा है। जैसे हाल ही में यूपी पुलिस ने ट्विटर पर ट्रैफिक नियमों की जानकारी के साथ ट्वीट किये, जिन्हे फॉलो करने से दुर्घटना में भी कमी  आने वाली है और चालान से भी बचा जा सकेगा।

स्पीड कम रखें: अपने वाहन को हमेशा निर्धारित स्पीड में ही चलने वाला है। अधिक स्पीड में चलने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, साथ ही ट्रैफिक नियमों का उलंघन भी हो रहा है। जिसके लिए पकडे जाने पर आपका चालान भी कट सकता है। देश में होने वाली दुर्घटनाओं में, तेज स्पीड की वजह से हुई दुर्घटनाओं की संख्या अधिक होती है।

ट्रैफिक नियमों का पालन करें: चाहे दोपहिया वाहन हो या चार पहिया, सड़क पर चलते समय हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा। ताकि आप और आपके साथ यात्रा कर रहे बाकी लोग भी सुरक्षित रहें।

हेलमेट पहनें:  अधिकतर लोग खासकर यंग ऐज के लोगों में, बाइक पर चलते वक्त हेलमेट के प्रयोग को लेकर लापरवाही देखी जाती है। इसके कारण से दुर्घटना होने के चांस बने रहते हैं। इससे बचना चाहिए और तय मानक वाले हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए।

कोहरे में न करें लापरवाही: सर्दियों का वक़्त चल रहा है। ऐसे में कोहरा होने के कारण से पहले से सड़क पर चलते वक्त खतरा होता है। ऊपर से बहुत लोग इसमें भी तेज रफ़्तार में चलते हैं। इससे बचना चाहिये और कोहरे में चलते वक्त धीमी गति से वाहन चलाना जरुरी है।

टोयोटा ने जारी किया अपनी नई कार का टीज़र

कहीं आपकी बाइक भी तो बार बार नहीं होने लगती है वाइब्रेट तो अपनाएं ये टिप्स

इन आसान टिप्स से और भी आसान हो जाएगी आपकी लाइफ जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -