कहीं आपकी बाइक भी तो बार बार नहीं होने लगती है वाइब्रेट तो अपनाएं ये टिप्स
कहीं आपकी बाइक भी तो बार बार नहीं होने लगती है वाइब्रेट तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

टू व्हीलर के शौकीन लोगों को अलग-अलग तरह की बाइक और उनमें अलग-अलग तरह के फीचर के शौक़ीन है। किसी को पावरफुल इंजन का शौक है तो किसी को बाइक को मोडिफाई करने का शौक और भी ज्यादा बढ़ जाता है। वहीं कुछ लोगों को अभी भी स्पोक व्हील (तीलियों वाले पहिये) वाली बाइक चलते हुए भी देखा जा सकेगा। हालांकि अब अलॉय व्हील बाइक का ज्यादा चलन है, और अधिकतर लोगों की डिमांड भी। लेकिन अगर आप भी अभी भी स्पोक व्हील वाली बाइक का ही प्रयोग कर रहे हैं तो आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरुरी है। 

अगर स्पोक व्हील की तीलियां टेढ़ी हो जाएं तो: स्पोक व्हील वाली बाइक अब अब विंटेज लुक देने की वजह से बहुत लोगों को अच्छी लगने लग जाएगी। लेकिन इनका रख रखाव बहुत कठिन होता है और बाइक के निरंतर चलते रहने से ये तीलियां लूज हो जाती हैं और ट्यूब को ख़राब करने लग जाती है। साथ ही जंग लगना भी शुरू हो जाता है ऐसे में बाइक को चलाना नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए इसकी तीलियां बदलवाना बेहतर रहता है। जिससे रिम भी टेड़ा होने से बच जाता है और बाइक राइडिंग के समय कोई खतरा भी नहीं होता।

बाइक करने लगती है वाइब्रेट: जब स्पोक व्हील की तीलियां टेढ़ी हो जाती हैं तो बाइक का संतुलन खराब होने लग जाता है और चलते समय वाइब्रेट करने लगती है। आप जितनी तेज बाइक चलाएंगे बाइक उतनी ही तेज वाइब्रेट भी कर रही है। इस तरह आपको कभी भी यात्रा करते समय दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

भारत में जल्द ही दस्तक देगी ये कार, जानिए क्या है खासियत

दुल्हन बनने से एक महीने पहले करें ये काम, शादी वाले दिन चमकेगा चेहरा

झड़ते और सफ़ेद बालों से हैं परेशान तो इस तरह लगाए करी पत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -