अपने इंश्‍योरेंस का रखे ध्यान, हो सकता है बहुत फायदा
अपने इंश्‍योरेंस का रखे ध्यान, हो सकता है बहुत फायदा
Share:

आज के समय में "बीमा" को हर किसी की जिंदगी की एक काफी अच्छी जरुरत माना जाता है, अब यह बीमा किसी भी चीज को ध्यान में रखते हुए किया जा सकता है. चाहे यह बीमा आपकी जिंदगी से सम्बंधित हो या फिर वाहन का हो या किसी दुर्घटना का. हमेशा से देखा गया है कि बीमा जैसी चीजों को लेते वक़्त हम काफी सजग हो जाते है और यह भी ध्यान रखते है कि ये बीमा हमारे कितना जरुरी है या यह हमें क्या-क्या सुविधाये प्रदान करता है, लेकिन मार्केट रिपोर्ट्स से यह बात भी सामने आई है कि एक बार जैसे ही हम बीमा करवा लेते है उसके बाद हमारा ध्यान केवल उसे भरने पर ही रह जाता है हम उसके बारे में जानकारी रखना इसके बाद एक हद तक बंद ही कर देते है.

इस दौरान हमारा ध्यान मार्केट में नए आ रहे बीमा को लेकर खत्म हो जाता है और हम यही सोचकर रह जाते है कि हमारे पास जो बीमा है वहीँ सबसे अच्छा है. यहाँ तक कि हमें यह जानकारी भी नहीं रहती है कि जो बीमा हमने ले रखा है उसके लिए क्लेम कैसे किया जाना है या उसमे क्या डाक्यूमेंट्स काम आने वाले है. जबकि आपको हम यह बता दे कि हमें मार्केट पर भी ध्यान रखना चाहिए और हमारे द्वारा जो बीमा भराया जा रहा है कम से कम दो वर्षों तक उसका मार्केट रिव्यु लेते रहना चाहिए. इससे आपको यह फायदा होता है कि आपको यह खबर रहेगी कि मार्केट में आप जितनी रकम पहले बीमे में भर रहे है उतने में ही नयी कई सुविधाएँ और भी मिल सकती है.

एक प्लान ऐसा ही जैसे टर्म इंश्‍योरेंस में मासिक आय प्लान जोड़ा गया है जिसका टॉप-अप तो बहुत कम होता है लेकिन यह एक बहुत बड़ी सुविधा साबित हो सकती है. इसके तहत आप पर्सनल एक्सिडेंटल इंश्‍योरेंस का टॉप-अप भी ले सकते हैं. इसके जैसे ही मार्केट में कई नए-नए प्रोडक्ट्स लांच होते रहते है जो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकते है, इसलिए यह जरुरी है कि आप मार्केट पर अपनी नजर पैनी बनाये रखे और अपने बीमा को रिन्यू करवाते समय अन्य प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी लेना ना भूले.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -