इस तरह करें नाखूनों की सही देखभाल
इस तरह करें नाखूनों की सही देखभाल
Share:

हाथों की खूबसूरती के लिए नाखूनों का खूबसूरत होना जरुरी है, लेकिन घर के काम काज करने के चक्कर में महिलाओ के नाख़ून टूट जाते है जिसके चलते वह नाखूनों पर ध्यान नहीं दे पाती है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप नाखूनों को टूटने से बचा सकते है. आप हमेशा सेहत के लिए शहद का इस्तेमाल करते है, शहद कई हजार सालों से हमारे खान-पान का हिस्सा है.

जिसमे अनेक गुण है जो हमारे शरीर और सेहत के लिए बेहद लाभकारी हैं. अगर आपके नाख़ून कमजोर है और बार-बार टूट जाते है, तो एप्पल सिडेर विनेगर में शहद को मिलाकर उसमे नाख़ून को डुबोने से नाख़ून में मजबूती आती है. आप चाहे तो नाखूनों को मजबूत करने के लिए रात को कोल्ड क्रीम द्वारा नाखुनों की अच्छे से मालिश करे. इससे नाखूनों में मजबूती आने के साथ -साथ नाखून में चमक आएगी.

रात को सोते समय भी नाख़ून टूट जाते है इसलिए नाख़ून की सेफ्टी के लिए आप प्लास्टिक कैप का भी इस्तेमाल कर सकते है, जो बाजार में आसानी से मिल जाते है. नेल पॉलिश लगाने से भी नाखून मजबूत होते हैं, इसलिए रेगुलर इंटरवेल पर नेल पॉलिश लगाना चाहिए, लेकिन समय-समय पर नेल पॉलिश को रिमूव करना न भूलें.

ये भी पढ़े

इलायची के इस्तेमाल से दूर करे सिर का दर्द

ये तरीके बनायेगे आपकी काली गर्दन को गोरा

स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है आलू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -