अपने मेकअप की तरह ही रखें कॉस्मेटिक का ध्यान
अपने मेकअप की तरह ही रखें कॉस्मेटिक का ध्यान
Share:

आज के ज़माने में हर लड़की और महिला कॉस्मेटिक का उपयोग करती है. इससे वो अपनी सुंदरता को निखारती हैं.  जैसे आप अपने चेहरे की सुंदरता के लिए मेकअप का ख्याल रखती है ठीक उसी प्रकार कॉस्मेटिक का ख्याल रखना भी बहुत जरुरी है. जी हाँ, आपका कॉस्मेटिक कितना पुराना हो गया है इस बात का ख्याल रखना बहुत जरुरी है ताकि आपकी स्किन और इसका गलत प्रभाव ना पड़े. जैसे आपको हमेशा मेकअप का ढक्कन बंद करके रखना चाहिए और मेकअप को खुला नहीं छोड़ना चाहिए आदि. आइए हम और भी टिप्स बताते है जिसकी मदद से आप अपने मेकअप किट की देखभाल कर सकती है.   

मस्कारा

मस्कारा जल्दी ही सुख जाता है क्योंकि वो पहले से ही थोड़ा ड्राई होता है. मस्कारा के इस्तेमाल के बाद तुरंत बंद कर दे उसे खुला ना छोड़े और मस्कारा के ब्रश को इस्तेमाल करने के बाद पोछ लें. ऐसा करने से आपकी आँखे अच्छी रहेगी और मस्कारा भी नहीं सूखेगा. 

मेकअप किट

मेकअप किट में बहुत से प्रोडक्ट होते है जैसे कि लिपस्टिक, आई शैडो, फाउंडेशन आदि, इसलिए मेकअप किट की देखरेख भी बहुत जरुरी है. सबसे ज्यादा देखभाल की जरुरत ब्रश को होती है इसलिए ब्रश जिस चीज़ का हो उसी के लिए इस्तेमाल करे. एक ही ब्रश को सभी काम में इस्तेमाल न करें क्योंकि ऐसे में ब्रश ख़राब हो जाते है और साथ ही मेकअप किट भी. 

नेलपेंट 

लड़कियों हमेशा नेलपेंट बदलते रहती है ताकि उनका नेल्स सुन्दर दिखे इसलिए नेलपेंट की देखरेख भी जरूरी है, अगर नेलपेंट की अच्छे से देखभाल नहीं कि जाएगी तो नेलपेंट सुख जाती है इसलिए जब भी नेलपेंट का इस्तेमाल करे उसे पहले शेक कर लें और नेलपेंट को खुला न रखे नहीं तो नेलपेंट जल्दी ही सूख जाती है. 

चश्मे के साथ भी कर सकती हैं आप बेहतरीन मेकअप और बन सकती हैं खूबसूरत

बिना मेकअप इस तरह बनाएं खुद को सुंदर, लगेंगी और भी खूबसूरत

आई लाइनर लगते समय ध्यान रखें ये टिप्स, तभी सही बनेंगी आँखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -