हर पल आकार बदलती है ये अनोखी झील
हर पल आकार बदलती है ये अनोखी झील
Share:

आज हम आपको एक ऐसी झील के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर जाने के लिए आप भी मजबूर हो जायेंगे. जी हाँ, वैसे तो दुनिया में कई तरह की झील हैं जो बेहद खूबसूरत भी है और अनोखी भी. ऐसी ही एक झील है जो बेहद ही अनोखी है. उसकी बनावट देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे और जानना चाहेंगे आखिर ऐसा क्या है इस झील में जो इतनी अनोखी और खूबसूरत है. आइये जानते हैं उस झील के बारे में जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा.

हम बात कर रहे हैं ताइवान की इस अनोखी और खूबसूरत झील की जिसका आकार पल-पल बदलता रहता है. इस पर आपको भी यकीन नहीं होगा लेकिन यही सच है और इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. आपको बता दें, इस झील को अलग-अलग जगहों से देखा जाये तो हर जगह से इसका आकार बदला हुआ दिखाई देता है. इस झील का नाम है 'सनमून लेक' जिसे अलग-अलग दिशाओं से देखना बेहद ही खास होता है. हर दिशा से इसका रूप बदला हुआ दिखाई देगा.

इस झील को आप पूर्व दिशा से देखेंगे तो ये सूर्य के जैसी गोल नज़र आएगी. लेकिन अगर आपने इसे पश्चिम दिशा से देखा तो आपको ये आधे चाँद जैसी दिखाई देगी. वाकई ये देखना बेहद ही कमाल का होता है. इस झील के चारों ओर पहाड़ ही पहाड़ हैं जो इसे हमेशा ढंक कर रखते हैं. इसका अनोखा रूप ही इसके नाम का कारण है. यानि सूर्य और चन्द्रमा जैसा आकार होने के कारण ही इसका नाम सनमून लेक पड़ा है. तो एक बार ज़रूर देखने जाएँ इस झील को.

बाप बेटे को है ऐसी बीमारी जिसमें चलते ही टूटने लगती है चमड़ी

जॉगिंग कर रही थी लड़की और पहुँच गई जेल

Video : जब भालू ने की चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -