ताइवान ने मेडिजेन वैक्सीन बायोलॉजिक्स कॉर्प के कोविड वैक्सीन उम्मीदवार को दी मंजूरी
ताइवान ने मेडिजेन वैक्सीन बायोलॉजिक्स कॉर्प के कोविड वैक्सीन उम्मीदवार को दी मंजूरी
Share:

ताइवान की सरकार ने सोमवार (19 जुलाई) को मेडिजेन वैक्सीन बायोलॉजिक्स कॉर्प के कोविड वैक्सीन उम्मीदवार के उपयोग और उत्पादन को मंजूरी दे दी, जो उपन्यास कोरोनवायरस से बचाने के लिए अपने स्वयं के टीके विकसित करने की द्वीप की योजनाओं में एक महत्वपूर्ण कदम है।

ताइवान स्थित मेडिजेन ने कहा कि अपना खुद का टीका विकसित करना ताइवान की सरकार का एक प्रमुख लक्ष्य रहा है, हालांकि इसने मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और कोवैक्स ग्लोबल शेयरिंग स्कीम से कुछ 20 मिलियन शॉट्स का ऑर्डर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ताइवान में नैदानिक ​​​​परीक्षणों में मेडिजेन के वैक्सीन उम्मीदवार द्वारा बनाए गए एंटीबॉडी एस्ट्राजेनेका के टीकों द्वारा बनाए गए "इससे भी बदतर नहीं" साबित हुए हैं, और यह कि कोई बड़ी सुरक्षा चिंता नहीं थी।

मंत्रालय ने कहा कि मेडिजेन को वैक्सीन उम्मीदवार, एमवीसी-सीओवी1901 के लिए सुरक्षा पर एक मासिक रिपोर्ट पेश करनी थी, जिसे 20 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्हें 28 दिनों के अलावा दो शॉट मिलेंगे। स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा कि यूरोपीय संघ की मंजूरी के साथ, कंपनी को अपना उत्पादन बढ़ाने में अब कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा- "अगस्त में थोड़ी मात्रा में आपूर्ति उपलब्ध होनी चाहिए।"

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही गदगद हुए सिद्धू, जताया 'गांधी परिवार' का आभार

अखिलेश यादव बोले- यूपी चुनाव में हार को लेकर डरे हुए हैं भाजपा और RSS, इसलिए कर रहे बैठकें

इस साल 'कांवड़ यात्रा' निकलेगी या नहीं ? यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -