इस साल 'कांवड़ यात्रा' निकलेगी या नहीं ? यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब
इस साल 'कांवड़ यात्रा' निकलेगी या नहीं ? यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर पदेश सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में अपना जवाब दायर कर दिया है. यूपी सरकार ने कहा है कि इस वर्ष कांवड़ यात्रा नहीं होगी. यूपी सरकार के वकील वैद्यनाथन ने अदालत में सुनवाई के दौरान कहा कि सभी कांवड़ संघ यात्रा को स्थगित करने के लिए तैयार हैं. इसलिए इस वर्ष यात्रा नहीं होगी.

उत्तर प्रदेश के वकील वैद्यनाथन ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद सरकार ने बैठक बुलाई. सभी कांवड़ संघ यात्रा स्थगित करने के लिए सहमत हैं. इसलिए इस साल यात्रा नहीं होगी. बता दें कि यूपी में इस साल कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई है. अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार की अपील के बाद कांवड़ संघों ने यात्रा निरस्त करने का फैसला लिया है. बता दें कि कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से आरंभ होनी थी.

बता दें कि सावन का महीना 25 जुलाई से शुरू हो रहा है. सावन का महीना भगवान शिव और उनके भक्तों के लिए बेहद पावन माना जाता है. मान्यता है कि सावन के माह में भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से भोलेनाथ बहुत प्रसन्न होते हैं. भगवान शिव को खुश करने के लिए प्रति वर्ष लाखों भक्त कांवड़ यात्रा निकालते हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव भक्तों की समस्त मनोकामना पूरी करते हैं. 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से की मुलाकात

सिडनी ने कहा- अनिश्चितकालीन' लॉकडाउन से बाहर आने के लिए जरुरी टीकाकरण

जो बिडेन ने मध्य पूर्व वार्ता में कठिन विकल्पों के लिए अब्दुल्ला की मेजबानी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -