43 साल की तब्बू है बॉलीवुड की बिग इंटरटेनर
43 साल की तब्बू है बॉलीवुड की बिग इंटरटेनर
Share:

कहते है कि अभिनेत्री तब्बू बॉलीवुड में एक इंटरटेनमेंट पैकेज है. और हो भी क्यों ना तब्बू पिछले 32 साल से फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय का डंका बजा रही है. 43 साल की हो चुकी तब्बू ने अब तक शादी नहीं की है. 4 नवम्बर 1971 में आन्‍ध्रप्रदेश की राजधानी हैदराबाद में जन्‍मी तब्‍बू ने 15 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर कि शुरुआत की थी. तब्बू का असली नाम तबस्सुम हाशमी था लेकिन उन्हें लोग तब्बू के नाम से ही जानते थे. 1982 में आई फिल्म 'बाजार' से अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू अपने करियर में कई बड़ी हिट फिल्मे दे चुकी है.

जिनमे हालिया रिलीज फिल्म हैदर और दृश्यम शामिल है. तब्बू अपने करियर में अब तक हकीकत,हिम्मत,तू चोर मैं सिपाही,चाची 420, कोहराम, हम साथ साथ है,बीबी नंबर वन, तक्षक, हेराफेरी, तरकीब शिकारी, घात, मां तुझे सलाम,फिलहाल, जाल, मकबूल,फना, हैदर और दृश्यम जैसी फिल्मे कर चुकी है. तब्बू हिंदी के साथ साथ तमिल, तेलगु, मराठी एवं अन्य भाषा में फिल्मे कर चुकी है.

इसके साथ ही उनका योगदान हॉलीवुड में भी देखने को मिलता है. अपने अभिनय के लिए तब्बू को पद्म श्री अवार्ड से नवाजा जा चूका है. बहुत कम लोग जानते है कि तब्बू बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की भतीजी है. इसके साथ ही अभिनेता अजय देवगन की बचपन की दोस्त भी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -