सौम्यजीत बने चैम्पियन, मनिका को दोहरा खिताब
सौम्यजीत बने चैम्पियन, मनिका को दोहरा खिताब
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय रैकिंग उत्तर क्षेत्र टेबल टेनिस चैंपियनशिप में सौम्यजीत घोष और मनिका बत्रा ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के खिताब अपने नाम कर लिया है। मनिका बत्रा ने चैम्पियनशिप में दोहरी सफलता प्राप्त करते हुए महिला और यूथ वर्ग में दो खिताब हासिल करने में सफल हुए। पुरुष एकल वर्ग में एंथोनी अमलराज लगातार तीसरी बार खिताब अपने नाम करने के लिए चूक गए।

हंसराज मॉडल स्कूल पंजाबी बाग में आयोजित प्रतियोगिता के आखरी दिन पीएसपीबी के खिलाड़ियों का प्रदर्शन का दबदबा रहा। सौम्यजीत ने 4-3 से तो मनिका ने यह जीत एक तरफा 4-0 से हासिल की। सौम्यजीत और अमलराज के बीच पुरुष एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला करीब एक घंटे से अधिक समय तक चला। 6-11 से पहला सेट हारने के बाद हारने के बाद तेजी और दमदार काउंटर अटैक के बल पर उन्होंने बेहतरीन वापसी की और दूसरा सेट 12-10 से जीत लिया।

मगर तीसरे सेट में अमलराज ने फिर से अपना दवाब बनाया और 17-15 जीत हासिल कर 2-1 से बढ़त ले ली। लेकिन घोष ने धैर्य कायम रखते हुए अगले चार में से तीन सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

वहीं महिला एकल वर्ग के फाइनल में हंसराज स्कूल की ही छात्रा रहीं मनिका ने राष्ट्रीय चैंपियन मौमा दास को चार सेटों में 11-5, 11-2, 11-8, 12-10 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

मनिका ने शनिवार को दोहरी कामयाबी हासिल करते हुए जूनियर बालिका वर्ग के फाइनल में पीएसपीबी की ही साथी खिलाड़ी रिथ रिसिया को 11-9, 11-8, 3-11, 11-7, 11-6 से सीधे सेंटों में हराकर दिन का दूसरा खिताब जीत लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -