ICC T20 World Cup: क्रिस गेल ने 'चुपचाप' लिया संन्‍यास! बताई ऐलान न करने की वजह

वेस्‍टइंडीज (West Indies) का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अब सफर खत्‍म समाप्त हो चुका है। वहीं इस आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों उसे 8 विकेट से करारी शिकस्‍त का सामना भी करना पड़ा। आप सभी को बता दें कि वेस्‍टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) का यह आखिरी मुकाबला था क्योंकि वह पहले ही अपने संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं। हालाँकि मैच गंवाने के बाद कैरेबियाई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) जिस तरह से कल मैदान से बाहर आए, उन्‍हें देखकर लगा कि अब शायद उन्‍होंने टी20 फॉर्मेट में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जैसे खेल लिया है।

जी दरअसल क्रिस गेल 15 रन बनाकर जिस समय आउट हुआ उस समय पवेलियन जाते समय उन्‍होंने बल्ला उठाकर दर्शकों का भरपूर अभिवादन किया। वहीं उसके बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर ताली बजाने के बाद गले लगाकर उनका स्वागत भी किया। इस दौरान उन्‍होंने फैंस को अपने क्रिकेट का जरुरी सामान भी दिया। केवल यही नहीं मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम ने ब्रावो और गेल को अपना गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। वहीं कमेंटेटर इयान बिशप ने तो मैच के दौरान कहा कि, यह सब कुछ सिर्फ इसी तरफ इशारा करता है कि हम आखिरी बार हम गेल को वेस्टइंडीज की जर्सी में देख रहे है।

केवल इतना ही नहीं पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने तो गेल को उनके शानदार करियर के लिए भी बधाई दी, जिसका जवाब देते हुए गेल ने उन्‍हें शुक्रिया भी कहा। आप सभी को बता दें कि अफरीदी ने इस बारे में ट्वीट किया और लिखा, “सर्वकालिक महान टी20 खिलाड़ियों में से एक। गेल आपको शानदार करियर के लिए बधाई। आपने दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया।” वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल ने भी खुलासा किया कि, आखिर क्‍यों उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया। उन्‍होंने यह स्‍वीकार कर लिया कि वो इस टूर्नामेंट में जरुर अपना सर्वश्रेष्‍ठ नहीं दे पाए। वह 5 मैचों में सिर्फ 45 रन ही बना पाए और वेस्‍टइंडीज के अभियान से वह निराश भी थे।

जिसने 5 मैचों में सिर्फ एक जीत ही दर्ज की। वहीं दूसरी तरफ ICCसे इस पर बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि, “मैं तो अपने आखिरी मैच का लुत्‍फ उठाने की कोशिश कर रहा था। यह हमारे के लिए और मेरे लिए बहुत ही निराशजनक वर्ल्‍ड कप था। यह दुखद है कि यह मेरे करियर के आखिरी पड़ाव पर आया। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में अभी काफी कुछ होना बाकी है। काफी अच्‍छे टैलेंट सामने आ रहे हैं। मैं उनके साथ सहायक की भूमिका निभा सकता हूं और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं। मैंने फिलहाल संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है, लेकिन अगर वे मुझे जमैका में मेरे घरेलू मैदान पर एक मैच खेलने का मौका देते हैं तो मैं कह सकता हूं कि आपका शुक्रिया। मैं यह अभी तो कम से कम नहीं कह सकता।”

NZ vs AFG के मैच से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए मजेदार मीम्स

अफ़ग़ानिस्तान नहीं जीता तो फिर? जडेजा ने दिया ऐसा जवाब कि हो गई सबकी बोलती बंद

T20 World Cup: इंडिया की ऐतिहासिक जीत, महज 39 गेंदों में स्कॉटलैंड को दी मात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -