यदि टी-20 हुआ स्थगित तो Ind vs Aus T20 सीरीज का कोई मतलब नहीं
यदि टी-20 हुआ स्थगित तो Ind vs Aus T20 सीरीज का कोई मतलब नहीं
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि अगर इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो फिर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय टी20 सीरीज का कोई मतलब नहीं है. 19 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है और इससे पहले भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 से 17 अक्टूबर के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इसी सीरीज को लेकर बीसीसीआइ ने कहा है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो फिर इस सीरीज का कोई मतलब नहीं है.

बीते करीब तीन महीने कोरोना वायरस के कारण एक भी क्रिकेट टूर्नामेंट या सीरीज नहीं खेली गई है. यहां तक कि जुलाई के पहले सप्ताह तक किसी भी देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली जानी है. वहीं, यात्रा पर लगे प्रतिबंध और स्वास्थ्य सुरक्षा के कारण आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप को भी स्थगित कर सकती है. ऐसे स्थिति में भारत में आइपीएल 2020 के आयोजन की संभावना बन रही है, लेकिन वो विंडो भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के समय के आस-पास है.

बीसीसीआइ के अधिकारी ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा है, "अगर टी20 विश्व कप नहीं होता है, तो 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ हमारे खिलाड़ियों के लिए कोई मायने नहीं रखती है. सब कुछ टी20 विश्व कप के कार्यक्रम के अनुरूप रखने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब हमें अनावश्यक यात्रा से बचने की आवश्यकता है. हम यह देखेंगे कि टी20 इंटरनेशनल सीरीज को इस वर्ष के अंत में दिसंबर में टेस्ट सीरीज के साथ जोड़ा जाए. टी20 विश्व कप के स्थगित होने से हमें कुछ अन्य द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए बहुत जरूरी समय मिल जाएगा."

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपने समर सीजन का शेड्यूल जारी किया था, जिसमें अगस्त से लेकर फरवरी 2021 तक के मैच शामिल थे. इसमें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी समय निर्धारित किया गया है, लेकिन बोर्ड के मुखिया केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि समय के हिसाब से इसमें बदलाव किया जा सकता है. उसी शेड्यूल के हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कंगारू टीम की ही मेजबानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज वर्ल्ड कप से पहले खेलनी थी.

मैच के लिए फिर तैयार हुआ EPL, पूरी हुई ट्रेनिंग

विश्व कप क्वलीफायर में क़तर की मेज़बानी करेगा भारत

आशालता देवी का बड़ा बयान, कहा- 'एएफसी एशियन कप में खेलना मेरा सपना था...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -