भूख से बेहाल सीरियाई बेच रहे है अपना कीमती सामान
भूख से बेहाल सीरियाई बेच रहे है अपना कीमती सामान
Share:

बेरुत : आईएसआईएस के गढ़ वाले सीरिया में लोगों का भूख से बुरा हाल है। लोग इस कदर मजबूर है कि अब अपने कीमती सामान जैसे सोना-गहने बेचकर अपनी भूख मिटा रहे है। सीरिया के पूर्वी शहर देर-अल-जार खाने-पीने की सामग्री की बेहद कमी है। शहरवासी सरकारी सैनिकों और आईएस की कैद से भागने की अनुमति हासिल करने के लिए भी अपना कीमती सामान बेच रहे है।

आतंकियों ने एक साल से अधिक समय से शहर के सरकारी कब्जे वाले क्षेत्रों को अवरूद्ध कर रखा है। क्षेत्र के लगभग दो लाख निवासी धीरे-धीरे भूख से मर रहे हैं और राष्ट्रपति बशर अल असद का समर्थन करने वाले मिलिशिया और सैनिक नागरिकों के कष्टों को बढ़ा रहे हैं। हाल में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान सद समर्थक सैनिकों द्वारा घेरे गए मदाया हर पर था।

संयुक्त राष्ट्र और सहायता एजेंसियों का कहना है कि इस इलाके से भागकर आए लोगों का कहना है कि कभी तेल से समृद्ध इस देश की आज ये हालत है कि चाय बनाने की भी सामग्री के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है।

सहायता एजेंसियों द्वारा दि जाने वाले ब्रेड से किसी तरह इनका गुजारा हो रहा है, इसके लिए भी उन्हें लंबी लाइन में लगना पड़ता है। नल में की दिनों तक पानी नहीं आता है और कभी आता भी है, तो वो खारा होता है। पिछले 10 महीने से यहां बिजली नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -