सीरियाई वित्त मंत्री ने चीन के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप को किया खारिज
सीरियाई वित्त मंत्री ने चीन के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप को किया खारिज
Share:

सीरियाई विदेश मंत्रालय ने चीन के मामलों में विदेशी हस्तक्षेप की अपनी अस्वीकृति पर जोर दिया, कहा कि किसी भी देश या पार्टी को स्वतंत्र और संप्रभु राज्यों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है। मंगलवार को एक बयान में, मंत्रालय ने कथित तौर पर कहा कि चीन के मामलों में सभी प्रकार के हस्तक्षेप को अंतरराष्ट्रीय कानून का एक प्रमुख उल्लंघन माना जाता है और यह सिद्धांत कि किसी देश का उसके क्षेत्र पर संप्रभुता है। 

इसने एक-चीन सिद्धांत के समर्थन में भी आवाज उठाई, जिसे दमिश्क ने सभी राज्यों का सम्मान करने का आह्वान किया। इस बीच मंत्रालय ने कहा कि सीरियाई सरकार हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की चुनावी प्रणाली में सुधार पर चीन के शीर्ष विधायिका द्वारा किए गए निर्णय का समर्थन करती है।

पिछले जून में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के लागू होने के बाद यह निर्णय शहर की कानूनी और राजनीतिक व्यवस्था में सुधार के लिए एक और बड़ा कदम है। तीन दिन पहले, चीन के शीर्ष विधायिका ने एचकेएसएआर की चुनावी प्रणाली में सुधार के लिए एक निर्णय अपनाया, जिसमें कई उपायों का उल्लेख किया गया है जो सुधार करेंगे कि कैसे देश के मुख्य कार्यकारी और स्थानीय कानूनविदों को देशभक्तों द्वारा वित्तीय हब चलाने के लिए चुना जाता है।

विदेशी फंडिंग पर PTI को भेजा गया नोटिस

10 मार्च के बाद एक बार फिर मिजोरम में फिर से बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए इतने नए केस

साइप्रस ने किया यूरोपीय स्पूतनिक वी कोरोना वैक्सीन के 50,000 शॉट्स खरीदने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -