साइप्रस ने किया यूरोपीय स्पूतनिक वी कोरोना वैक्सीन के 50,000 शॉट्स खरीदने का फैसला
साइप्रस ने किया यूरोपीय स्पूतनिक वी कोरोना वैक्सीन के 50,000 शॉट्स खरीदने का फैसला
Share:

निकोसिया: साइप्रस, मध्य पूर्व के देश ने यूरोपीय स्पूतनिक वी कोरोना वैक्सीन के 50,000 शॉट्स खरीदने का फैसला किया है, यह एक बार यूरोपीय चिकित्सा एजेंसी द्वारा मंजूरी दे दी गई है, सरकारी प्रवक्ता Kyriakos Koushos ने मंगलवार को कहा। साइप्रस ने फार्मास्युटिकल कंपनियों के साथ यूरोपीय संघ के अन्य देशों के साथ सामूहिक रूप से कोरोनोवायरस के टीके लगाने के आदेश दिए हैं, जिसके साथ यूरोपीय आयोग ने सदस्य राज्यों की ओर से वाणिज्यिक समझौते किए हैं। 

जर्मनी, फ्रांस, स्पेन और इटली सहित यूरोपीय देशों के एक समूह के साथ साइप्रस ने रक्त के थक्के चिंताओं पर एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के उपयोग को निलंबित कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला 15 दिन पहले रूस के साथ एक द्विपक्षीय समझौते के तहत किया गया था। अब तक, चार टीके अर्थात, फाइजर / बायोएनटेक, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन को ईएमए द्वारा अनुमोदित किया गया है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी नवीनतम जानकारी के अनुसार, जर्मनी, चीन, रूस, ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित देशों में कुल 263 उम्मीदवार टीके अभी भी दुनिया भर में विकसित किए जा रहे हैं (नैदानिक परीक्षणों में उनमें से 81)। यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने 4 मार्च को कहा कि उसने स्पुतनिक वी वैक्सीन की एक रोलिंग समीक्षा शुरू कर दी थी ताकि रूसी पक्ष द्वारा वैक्सीन के लिए विपणन प्राधिकरण आवेदन जमा करने के बाद किसी भी अनुमोदन को गति देने की स्थिति में हो।

अमेरिका के मसाज पार्लर में बदमाशों ने की गोलीबारी, 8 लोगों की हुई मौत

श्रीलंका में एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन ही लगाई जाएगी: श्रीलंकाई सरकार

अमेरिका में डेब हालैंड को बनाया गया आंतरिक मामलों का सचिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -