विदेशी फंडिंग पर PTI को भेजा गया नोटिस
विदेशी फंडिंग पर PTI को भेजा गया नोटिस
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और उसकी स्वयं की छानबीन समिति को 22 मार्च को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है ताकि पीटीआई के विदेशी फंडिंग मामले में जांच की गोपनीयता पर उनके रुख को स्पष्ट किया जा सके। इसके बाद याचिकाकर्ता अकबर एस. बाबर की एक शिकायत पर जांच समिति के पीटीआई दस्तावेजों को गुप्त रखने के फैसले के खिलाफ है।

डॉन ने बताया कि फैसला खैबर पख्तूनख्वा के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति इरशाद क़ैसर की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय पीठ ने लिया था। बाबर के वकील, अहमद हसन शाह ने, छानबीन समिति के फैसले को चुनौती दी और सूचना के अधिकार अधिनियम को दस्तावेजों तक पहुंच बनाने के लिए कहा। वकील ने तर्क दिया कि पीटीआई दस्तावेजों तक पहुंच राजनीतिक पक्ष आदेश, 2002 के अनुच्छेद 5 (4) और चुनाव अधिनियम, 2017 की धारा 203 (5) के प्रकाश में याचिकाकर्ता का अधिकार है। 

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि दस्तावेजों को गुप्त रखते हुए, ईसीपी छानबीन समिति जाँच के संदर्भ की शर्तों का उल्लंघन कर रही है जो स्पष्ट रूप से दोनों पक्षों की उपस्थिति में जाँच की मांग करती है। समिति के प्रदर्शन के बारे में, शाह ने अफसोस जताया कि पीटीआई खातों की तलाश के लिए एसबीपी को पत्र लिखने के अलावा, दुनिया भर से अवैध धन के बारे में प्रदान किए गए विश्वसनीय सबूतों की कोई जांच नहीं की गई है।

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण

एक के बाद एक हो रही मौतें, कई बार कारण होते हैं एक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -