सीरिया: सेना की बस पर आतंकी हमला, 13 जवानों की मौत
सीरिया: सेना की बस पर आतंकी हमला, 13 जवानों की मौत
Share:

बगदाद: सीरिया की राजधानी दमिश्क में दो बड़े बम ब्लास्ट होने की खबर मिल रही है. यहां सेना की एक बस को टारगेट करते हुए उस पर बम से हमला किया गया, जिसके चलते 13 जवानों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमले में 3 लोग जख्मी भी हुए हैं. घटनास्थल की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि आर्मी की बस पूरी तरह राख हो गई है. जब सेना की बस यहां से गुजर रही थी, तभी उसके पास सड़क किनारे दो बम विस्फोट हुए.

सरकारी समाचार चैनल पर बताया जा रहा है कि ये हमला सुबह के वक़्त हुआ, जब लोग अपने ऑफिस और स्कूलों की तरफ जा रहे थे. इसमें बताया गया है कि जब बस हाफेज अल-असद पुल से जा रही थी, तब दो विस्फोटक उपकरणों में ब्लास्ट हो गया. जबकि एक तीसरा उपकरण आर्मी की इंजीनियरिंग यूनिट ने डिफ्यूज कर दिया, जिसके चलते और अधिक नुकसान होने से बच गया. अधिकारियों ने इसे ‘आतंकी’ हमला करार दिया है. बता दें कि इस साल पूर्वी सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के आतंकियों ने सेना के वाहनों पर कई हमले किए हैं. 

बता दें कि सीरिया में मार्च 2011 में युद्ध शुरू हुआ था, जिसमें अभी तक लगभग 350,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और देश की आधी आबादी विस्थापित हो गई है, जिसमें 50 लाख लोग विदेश में रिफ्यूजी बनकर रह रहे हैं. इसके साथ ही देश की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं है. काफी सारे नागरिकों की मौत सरकारी हमलों में भी हुई है. सरकार और उसके समर्थन वाली दूसरे देशों की सेना ने विद्रोहियों को टारगेट करते हुए स्कूलों और अस्पतालों पर हमले किए हैं. जिसकी वजह से आम नागरिकों की मौत हुई है. इसके साथ ही सेना और सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों में भी आम जनता अपनी जान गंवाते हैं.

जेन साकी ने कहा- "उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण वार्ता की 'तत्काल'..."

ऑनलाइन क्लास अटेंड करते वक़्त ब्लास्ट हुआ बच्चे का मोबाइल, हुई दर्दनाक मौत

कम किया जा रहा 750000 मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर का वॉल्यूम, ताकि लोगों को न हो दिक्कत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -