जेन साकी ने कहा-
जेन साकी ने कहा- "उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण वार्ता की 'तत्काल'..."
Share:

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ किसी भी समय और कहीं भी बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों ने एक समावेशी राज्य के साथ जुड़ने की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने मंगलवार को पनडुब्बी से दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जो इस साल अब तक का आठवां मिसाइल परीक्षण है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "ये लॉन्च संवाद और कूटनीति की तत्काल आवश्यकता को भी उजागर करते हैं। हमारी पेशकश बिना किसी पूर्व शर्त के कहीं भी, कभी भी मिलने की है।"

विदेश विभाग ने पहले उत्तर कोरिया के नवीनतम मिसाइल परीक्षण की निंदा की, इसे "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन" कहा। उत्तर कोरिया अमेरिकी प्रयासों के प्रति अनुत्तरदायी बना हुआ है। यह 2019 की शुरुआत से ही अमेरिका के साथ बातचीत से भी दूर रहा है।

साकी ने दक्षिण कोरिया और जापान की रक्षा के लिए अमेरिकी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए अपने सहयोगियों के साथ काम करने के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उसने कहा, "हम डीपीआरके से आगे के उकसावे से परहेज करने और निरंतर और ठोस बातचीत में संलग्न होने का आह्वान करते हैं," उसने उत्तर कोरिया को उसके आधिकारिक नाम, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया का जिक्र करते हुए जोड़ा। साकी ने अपने आधिकारिक नाम से दक्षिण कोरिया का जिक्र करते हुए कहा, "कोरिया गणराज्य और जापान की रक्षा के लिए हमारी प्रतिबद्धता लोहे पर बनी हुई है।"

कश्मीर में बड़ा निवेश करेगा दुबई, पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका

वाल्मीकि जयंती: राहुल गांधी ने शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर किया रवाना

पहली बार दुनिया के सामने आई सनी देओल की सगी बहनों की तस्वीर, यहां देंखे पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -