सीरिया ने इजरायली हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा परिषद की बुलाई बैठक

Apr 09 2021 12:39 PM
सीरिया ने इजरायली हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा परिषद की बुलाई बैठक

सीरियाई विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से "सीरियाई क्षेत्र पर इजरायली हमलों की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए निर्णायक और तत्काल उपाय" करने का आग्रह किया है। लेकिन इज़राइल ने अभी तक सीरियाई सरकार के आरोप का जवाब नहीं दिया है। 

गुरुवार को एक बयान में, सीरियाई विदेश मंत्रालय ने इजरायल को अपने "आतंकवाद और सीरिया और फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ अपराधों और आतंकवादी संगठनों के लिए निरंतर समर्थन" के लिए जवाबदेह ठहराए जाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, रिपोर्टों के अनुसार प्रो-विद्रोही आतंकवादियों ने चार समर्थक- हमले में सरकारी लड़ाके मारे गए जबकि एक हथियार डिपो नष्ट हो गया। 

इजरायल के युद्धक विमानों ने राजधानी दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में सीरियाई सैन्य पदों के खिलाफ बुधवार रात को मिसाइलें दागीं। मंत्रालय ने इस्राइली हमले को संयुक्त राष्ट्र चार्टर के उल्लंघन, अंतरराष्ट्रीय कानून के सिद्धांतों और प्रासंगिक सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के रूप में भी रद्द कर दिया, जो सीरिया की संप्रभुता के लिए सम्मान की मांग करते हैं। खबरों के मुताबिक, हाल के वर्षों में इजरायल ने सीरिया में ईरानी से जुड़े ठिकानों के खिलाफ कई हवाई हमले किए हैं।

आर्थिक सहयोग पर D-8 का दसवां शिखर सम्मेलन हुआ आयोजित, तुर्की के राष्ट्रपति ने लिया भाग

'एस्ट्राजेनेका' वैक्सीन के इस्तेमाल पर दक्षिण अफ्रीका ने लगाई रोक, SII ने किया रिफंड

दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना से बदतर हुए हाल, इन देशों में संक्रमण का बढ़ा आंकड़ा