ये हैं ब्रेन स्ट्रोक के संकेत, दिखें तो तुरंत करें इलाज
ये हैं ब्रेन स्ट्रोक के संकेत, दिखें तो तुरंत करें इलाज
Share:

सेहत का ध्यान आपको बहुत जरुरी है. लेकिन बिज़ी लाइफ में अपनी सेहत का ध्यान नहीं दे पाता है. गलत आदतों के चलते तनाव, टेंशन जैसी कई बीमारियाँ मानसिक रूप से आपको कमजोर कर देती हैं. इन सब का बुरा असर आपके दिमाग पर पड़ता है जिसके बारे में आपका जानना जरुरी है. ब्रेन स्ट्रोक की समस्या होती हैं, जो आपके लिए जानलेवा हो सकती हैं. आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में. ऐसे दर्द हो तो समझ लें कि आप भी किसी खतरे में हैं. 

* तेज सिर में दर्द होना
अक्सर व्यक्ति को काम के दौरान भी तेज सिर दर्द होने लगता है. लेकिन सिर दर्द को अनदेखा कभी न करें. काम के दौरान होने वाला सिर दर्द नॉर्मल हो सकता है. लेकिन बार बार होने वाले सिर दर्द से आपको सचेत रहना होगा. सिर में दर्द होने की स्थिति में बिना देर किए आपको डॉक्टर से अपना चेकअप जरुर करवाना चाहिए.

* शरीर के अंगों का सुन होना
अक्सर होता है कि हमारा शरीर का कुछ हिस्सा सुन हो जाता है. ऐसी स्थिति को भी अनदेखा नहीं करना चाहिए. इस तरह की स्थिति में आंखे भी थोड़ी टेढ़ी हो जाती है. अगर आपके शरीर में यह सभी संकेत होने लगे तो सजग हो जाएं यह सभी संकेत आपके ब्रेन स्ट्रोक का कारण बन सकते है.

* दिखाई देने में समस्या
ब्रेन स्ट्रोक होने से पहले व्यक्ति की आंखों के आगे अंधेरा छाने लगता है. ऐसी स्थिति होने पर डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें. मस्तिष्क में समस्या होने पर ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है.

आपकी त्वचा को इस तरह गुलाबी बनाएगा गुलाब

इस तरह आप भी पा सकते है गले की खराश से छुटकारा

सुबह एनर्जी देने वाली चाय आपके लिए परेशानी भी ला सकती है, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -