आपकी त्वचा को इस तरह गुलाबी बनाएगा गुलाब

हम आपको बता दें आपने गुलाब जल के फायदों को बारे में सुना होगा। गुलाब जल थकी हुई आंखों को फौरन राहत पहुंचाने में बहुत कारगर होता है। इसके अलावा गुलाब जल बाल और स्किन के लिए भी लाभकारी होता है। लेकिन हम आपको गुलाब के फूलों से होने वाले लाभ के बारे में बता रहे हैं। लाल गुलाब के फूल हमारी ऊर्जा में वृद्धि करते हैं। यह हमारी ‘एड्रीनल ग्रंथि’ को प्रभावित करते हैं। गुलाब के रस का स्वाद तीखा, चिकना, कषैला और मीठा होता है।

इन उपायों को आजमाने के बाद छूमंतर हो जायेगा माइग्रेन का दर्द

ऐसे फायदा पहुंचायगा गुलाब   

जानकारी के लिए बता दें गुलाब का उपयोग करने से दिल, दिमाग और आमाश्य की शक्ति में वृद्धि होती है जिससे इनकी क्रिया भी ठीक होने लगती है। इसके अलावा गुलाब की पंखुडिय़ों में लैक्सटिव और डाइयुरेटिक गुण भी होते हैं, जो पेट को साफ करने, बॉडी से टॉक्सिन को बाहर निकालने, मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने और वजन कम करने में मदद करते हैं।

क्या आपके मुंह से भी आती है दुर्गंध, तो यह हो सकते है इसके कारण

इस तरह से करें गुलाब का प्रयोग 

आपको बता दें अगर आप बहुत जल्द थकान महसूस करने लगते हैं तो गुलाब के फलों का इस्तेमाल करें। थकान दूर करने के लिए गुलाब की 10 से 15 पंखुड़ियों को पीस लें। इसमें एक बूंद चंदन का तेल मिलाकर शरीर की मालिश करें। गर्मियों के मौसम में लू से बचने के लिए गुलाब के फूल काफी लाभकारी होते हैं। गुलाब की 10 पंखुड़ियों को पीसकर इसमें एक गिलास पानी में डाल दें। अब एक साफ कपड़े को इस पानी में भिगोकर निचोड़ लें। निचाड़े गए कपड़े को सिर पर रखें। 

कुछ गलत आदतों का सीधे स्किन पर पड़ता है बुरा प्रभाव

कुछ भी खाने के पहले नहीं धोये हाथ तो हो सकती हैं गंभीर बीमारियां

अट्रैक्टिव ब्रेस्ट चाहती हैं तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -