इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली के मुकाबले धोनी को बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान
इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली के मुकाबले धोनी को बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीनों सीरीज में जीत हासिल की थी। टीम के इस प्रदर्शऩ के बाद कप्तान कोहली को धोनी के मुकाबले बेहतर कप्तान बताया जाने लगा। विराट कोहली ने महज 48 टेस्ट में 58.33 के जीत प्रतिशत के साथ 28 जीत हासिल कर धोनी को पीछे छोड़ा. धोनी ने 60 टेस्ट में भारत को 27 जीत दिलाई थी. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी अब भी नहीं मानते हैं कि विराट कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। किरमानी अब भी धोनी को विराट कोहली से आगे मानते हैं।

सैयद किरमानी ने कहा, ' जब धोनी कप्तान थे तो उन्होंने तीनों फॉर्मेट में भारत को कामयाबी दिलाई, उन्होंने खुद को भारत का बेस्ट कप्तान बनाया. उसके बाद विराट कोहली ने कमान संभाली. उन्हें और रिकॉर्ड बनाने के लिए कुछ और समय देना चाहिए. उन्हें आप अभी बेस्ट भारतीय कप्तान नहीं कह सकते. वो धोनी हैं जिन्होंने ये तमगा हासिल किया है. अभी विराट कोहली को ये मुकाम हासिल करने के लिए लंबा सफर तय करना है।

कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया. भारत ने कंगारुओं को उन्हीं की धरती पर 2-1 से मात दी. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी, हालांकि तब भी उनकी कप्तानी में अभी कई खामियां हैं. विराट कोहली की कप्तानी में भारत अबतक कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है, जबकि धोनी ने बतौर कप्तान तीन बार आईसीसी ट्रॉफी जीती।

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बावजूद भी यह खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत

Duleep Trophy 2019 : उनादकट के आगे इंडिया ग्रीन पस्त

मोहम्मद शमी के खिलाफ इस संस्था ने बीसीसीआई से कारवाई की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -