दक्षिण चीन में तूफान ने दी दस्तक, 33,000 से अधिक लोगों को किया बाहर
दक्षिण चीन में तूफान ने दी दस्तक, 33,000 से अधिक लोगों को किया बाहर
Share:

यूएस स्टेट प्रांतीय मौसम विज्ञान केंद्र के बयान के अनुसार, गुरुवार सुबह 11:20 बजे दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत के शान्ताउ शहर के तटीय क्षेत्र में एक टाइफून ल्यूपिट ने दस्तक दी। टाइफून के बाद, अब तक 33,000 से अधिक निवासियों को निकाला गया है, क्योंकि इस साल नौवें तूफान लुपिट ने गुरुवार की सुबह लैंडफॉल बनाया। 

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ग्वांगडोंग प्रांत के मौसम विज्ञान वेधशाला के अनुसार, टाइफून कथित तौर पर नानाओ काउंटी, शान्ताउ शहर के तटीय जल में लगभग 11.20 बजे उतरा, इसके केंद्र में 24 मीटर / सेकंड तक की हवाएं चल रही थीं। प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने कहा कि प्रांत ने 43 समुद्र तटीय दर्शनीय स्थलों और स्नान समुद्र तटों को भी बंद कर दिया है। 

3,500 से अधिक मछली पकड़ने वाली नौकाएं बंदरगाहों पर लौट आई हैं और अपतटीय जल में समुद्री कृषि में लगे 6,200 से अधिक लोग खतरे से बचने के लिए तट पर चले गए हैं। लुपिट द्वारा लाई गई आंधी और बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी। इसके अलावा, झेजियांग के दक्षिणपूर्वी भाग, फ़ुज़ियान के पूर्वी भाग, गुआंगडोंग के अधिकांश भाग और गुआंग्शी ज़ुआंग स्वायत्त क्षेत्र के दक्षिणपूर्वी भाग में भारी बारिश की संभावना है।

शरणार्थियों के लिए अफगानिस्तान सीमा को खुला रखे पाकिस्तान: अमेरिका

135 देशों में पाँव पसार चुका है कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, 20 करोड़ से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या - WHO

जंगल में लगी भयंकर आग, जान बचाकर घरों से भागे हजारों लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -