सिडनी में नवंबर की सबसे गर्म रात की गई दर्ज

Nov 29 2020 05:56 PM
सिडनी में नवंबर की सबसे गर्म रात की गई दर्ज

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में एक सप्ताहांत हीटवेव का सामना करना पड़ा जिसने दिन के तापमान का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस (104 डिग्री फ़ारेनहाइट) से ऊपर बढ़ा दिया, जो सबसे गर्म रात के रूप में दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार, रविवार को मध्य सिडनी में रविवार को रात का तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस से ऊपर था, जो रिकॉर्ड शुरू होने के बाद से यह सबसे गर्म रात है।

रविवार को लगातार दूसरे दिन 40 डिग्री से ऊपर पहुंचने से पहले ही तापमान रविवार सुबह 4:30 बजे तक 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। ब्यूरो ऑफ मेटेरियोलॉजी के आगाटा इमेल्सका ने कहा, "न्यू साउथ वेल्स एक गंभीर हीटवेव के साथ है, जो पहले से ही कल की स्थितियों में बहुत गर्म स्थिति में है, और आज उनमें से कुछ स्थितियों का दोहराव है।" ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्व में ग्रिफ़िथ और मिल्डुरा के बाहरी इलाके 43.2 और 45.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गए, जो शनिवार को दिन के उच्चतम रिकॉर्ड थे। रविवार को कई विस्फोट हुए, जिसमें सिडनी के पश्चिमी सरहद पर एक, एनएसडब्ल्यू फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने घटना को एक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाला बताया।

राज्य भर में अभी भी 60 से अधिक झाड़ियां जल रही थीं लेकिन अधिकांश नियंत्रण में हैं। यह विनाशकारी 2019-2020 आग के बाद महत्वपूर्ण बुशफायर गतिविधि का पहला विस्फोट था, जिसने यूनाइटेड किंगडम के आकार के एक क्षेत्र को जला दिया और 33 लोगों को मृत कर दिया और हजारों लोग अपने घरों से भाग गए। रूढ़िवादी प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने जलवायु परिवर्तन और झाड़ियों के बीच की कड़ी को दोहराया है, और ऑस्ट्रेलिया को दुनिया के अग्रणी जीवाश्म ईंधन निर्यातकों में से एक के रूप में रखने के लिए उत्सुक है। लेकिन जलवायु परिवर्तन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई लोग चिंतित हैं। एक हालिया अध्ययन का कहना है कि 90% का मानना है कि जलवायु परिवर्तन एक महत्वपूर्ण या महत्वपूर्ण खतरा है।

अगर आप भी बना रहे है बाहर जाने का प्लान, तो रखें इन बातों का ध्यान

ब्रिटेन आगामी सप्ताह को मानता है 'बहुत महत्वपूर्ण'

नवजात शिशु में पाई गई कोरोना एंटीबॉडी