ब्रिटेन आगामी सप्ताह को मानता है 'बहुत महत्वपूर्ण'

Nov 29 2020 05:30 PM
ब्रिटेन आगामी सप्ताह को मानता है 'बहुत महत्वपूर्ण'

आगामी सप्ताह ब्रेक्सिट के लिए "बहुत महत्वपूर्ण" होगा क्योंकि दोनों पक्ष अपने मौजूदा रिश्ते को समाप्त करने से पहले पांच सप्ताह के साथ व्यापार सौदे तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, रविवार को यूनाइटेड किंगडम के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने कहा। एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में, मंत्री ने समय अवधि को "किसी भी अगले स्थगन के लिए अंतिम वास्तविक प्रमुख सप्ताह के अधीन" के रूप में संदर्भित किया, इसे "एक बहुत ही महत्वपूर्ण सप्ताह" कहा।

इसके अतिरिक्त, रैब ने कहा कि वार्ता अब दो बुनियादी मुद्दों के नीचे थी, और यदि यूरोपीय संघ ने व्यावहारिकता दिखाई तो सौदे के सकारात्मक परिणाम पर चिपके रहे। एक अखबार ने बताया कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और यूरोपीय संघ के आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन अगले 48 घंटों में बात करेंगे। रॉयटर्स ने रिपोर्ट का खंडन किया है। वर्तमान स्थिति के अनुसार, आंदोलन का पहला संकेत या तो किसी सौदे तक पहुंचने या सेटबैक की ओर जाने के लिए जॉनसन और वॉन डेर लेयन के बीच एक कॉल होने की संभावना है। यूरोपीय आयोग ने ब्रिटेन के साथ एक समझौते पर पहुंचने के लिए यूरोपीय संघ के वार्ताकार मिशेल बार्नियर को "दुबला करने" के लिए अपने रास्ते पर है, उम्मीद है कि एक समझौता हो सकता है, एक समाचार एजेंसी को सूचना दी।

यूरोपीय संघ के वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने कहा कि वह लंदन में वापस आने के लिए "बहुत खुश हैं" और "धैर्य और दृढ़ संकल्प" के साथ काम करते रहेंगे। बर्नियर और ब्रिटेन के वार्ताकार डेविड फ्रॉस्ट 31 दिसंबर को यूरोपीय संघ के साथ ब्रिटेन के संक्रमण की अवधि से पहले एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए काम कर रहे हैं। दोनों पक्षों ने शुक्रवार को कहा कि अभी भी बड़े मतभेदों को दूर करना था, क्योंकि दोनों ने तीन अन्य मुद्दों पर समझौता करने की अपेक्षा की है। - मछली पकड़ने, राज्य सहायता और भविष्य के विवादों को कैसे हल करना है, यदि कोई हो।

नवजात शिशु में पाई गई कोरोना एंटीबॉडी

ब्रम्हा एक है और उसी से यह संसार पूर्ण है, जानिये वेदों की कुछ ख़ास बाते

क्या आप भी जाना चाहते है दांदेली तो कर लीजिए सारी तैयारी