अगर आप भी बना रहे है बाहर जाने का प्लान, तो रखें इन बातों का ध्यान

By Nikki Chouhan
Nov 29 2020 05:54 PM
अगर आप भी बना रहे है बाहर जाने का प्लान, तो रखें इन बातों का ध्यान

दुनिया भर में हम सभी कोरोनावायरस से पीड़ित हैं। इस महामारी के साथ, हर कोई है जो अपने परिवार से दूर रहता है। यह सूचित किया जाना महत्वपूर्ण है और संरक्षित रहने के लिए पर्याप्त उपाय करने और वायरस को पकड़ने से बचने के लिए। फिर भी, जो लोग दुनिया भर में स्थानों पर यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें भी इन साधारण बातों का ध्यान रखना चाहिए। यहां जानिए 5 बातें अगर आप महामारी के दौरान बाहर जा रहे हैं तो आपको जरूर ध्यान रखना चाहिए।

1. केवल अनिवार्य ले जाएं: अपनी सुरक्षा और ध्वनि के लिए एक देखभाल पैक ले जाने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह केयर पैक आपको स्वच्छता का संतुलन बनाए रखने में मदद करता है और रोग पैदा करने वाली सतहों के संपर्क को रोकता है।

2. सतहों को छूने से बचें: एक उच्च संभावना है कि आप उन सतहों को छू सकते हैं जो बहुत स्पष्ट हैं लेकिन अन्य लोगों ने उन्हें एटीएम, बैग, चेक-इन मशीनों, लिफ्ट और एस्केलेटर की तरह भी इस्तेमाल किया होगा। अपने चेहरे को छूने से बचें और इन सतहों के संपर्क में आने से पहले और बाद में बहुत सारे सैनिटाइजर का उपयोग करें।

3. इसे मिटा दें: आजकल इसका उपयोग करने से पहले धीरे-धीरे सब कुछ साफ़ करना बेहद महत्वपूर्ण है। बस अपनी सीट लेने से पहले की तरह, जल्दी से अपनी सीट पर कुछ कीटाणुनाशक ठीक से स्वाइप करें ।

4. जिप ताले: पासपोर्ट, मोबाइल फोन और पर्स- संक्रमित सतहों के संपर्क में लाने से बचने के लिए ज़िप लॉक बैग में सब कुछ सुरक्षित करें।

6. मानव संपर्क: मानव संपर्क पर प्रौद्योगिकी पसंद करते हैं। हां, यह आपकी सुरक्षा के लिए है और जितना संभव हो संपर्क रहित विकल्पों का उपयोग करें। मशीन से अपने बोर्डिंग पास प्राप्त करें, कुली सेवा से बचें, और अपना सामान ले जाएं और कर्मचारियों से छह फुट की दूरी बनाए रखें।

क्या आप भी जाना चाहते है दांदेली तो कर लीजिए सारी तैयारी

क्या आपने देखी है दुनिया की सबसे ऊंची चट्टान

सड़क यात्रा करने से पहले रखें इन 4 बातों का ध्यान