कालेधन को लेकर सरकार को बड़ी उपलब्धि
कालेधन को लेकर सरकार को बड़ी उपलब्धि
Share:

नई दिल्ली : कालेधन को लेकर सरकार के मजबूत कदम आगे बढ़ते ही जा रहे है. और अब इस मामले में यह देखने को मिला है कि सरकार की यह मुहीम रंग भी ला रही है. जी हाँ, सुनने में आ रहा है कि अब स्विट्जरलैंड भी वहां भारतीयों के जमा कालेधन की सूचना देने के लिए तैयार हो गया है. इसके तहत ही भारत जल्द ही एक दल स्विट्जरलैंड भेजने वाला है जोकि भारतीयों के वहां जमा कालेधन के बारे में जानकारी इकट्ठा करेगा.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि वर्ष 2018 के बाद स्विट्जरलैंड खुद ही भारत को कर चोरी के साथ ही कालेधन की जानकारी भी भेजना शुरू कर देगा. गौरतलब है कि 6 जून को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति जॉन शेंडर-अम्मान की जिनेवा में मुलाकात हुई है. इसके बाद ही स्विट्जरलैंड के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिदल ने बुधवार को वित्त मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की है.

बताया जा रहा है कि राजस्व सचिव हंसमुख अड़िया के साथ स्विट्जरलैंड के अंतरराष्ट्रीय वित्तीय मामलों के मंत्री जैक्स वाटविले ने द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कर मामलों तथा विभिन्न वित्तीय मामलों में सहयोग के लिए अहम चर्चा को अंजाम दिया. इस दौरान वाटविले ने यह भी कहा है कि स्विट्जरलैंड ने खुद ही सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए वैधानिक ढांचा तैयार कर लिया है. और इस वर्ष के खत्म होने तक द्विपक्षीय समझौता किए जाने की भी उम्मीद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -