स्वीडन की पहली महिला पीएम ने नियुक्ति के तुरंत बाद दिया इस्तीफा
स्वीडन की पहली महिला पीएम ने नियुक्ति के तुरंत बाद दिया इस्तीफा
Share:

स्वीडन: अल्पसंख्यक गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने की वास्तविकता का सामना करने के बाद, सोशल डेमोक्रेट नेता मैग्डेलेना एंडरसन ने संसद द्वारा स्वीडन की पहली महिला प्रधान मंत्री के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद अपना इस्तीफा दे दिया।

बुधवार को एंडरसन के प्रधान मंत्री चुने जाने के कुछ ही घंटों बाद संसद (रिक्सडैग) ने विपक्ष के बजट प्रस्ताव को पारित कर दिया, जिससे एंडरसन के गठबंधन सहयोगी, ग्रीन पार्टी ने अपना समर्थन वापस ले लिया। परिणामस्वरूप, एंडरसन को पद छोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा।

एक राजनीतिक परिदृश्य में एक सरकार की बनी ,पर जहां कुछ दल अपने वैचारिक विरोधियों को किसी भी शक्ति को हासिल करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

उन्हें केवल 349 सीटों वाले रिक्सडैग में अधिकांश विधायकों की आवश्यकता थी कि वे प्रधान मंत्री चुने जाने के लिए उनके खिलाफ वोट न दें। 117 ने उसे वोट दिया, लेकिन 174 ने उसके खिलाफ मतदान किया, जिसमें 57 प्रतिनिधि अनुपस्थित रहे। एक विधायक अनुपस्थित रहे।

एंडरसन को लेफ्ट पार्टी के साथ अंतिम मिनट के समझौते के बाद चुना गया था, जिसने सबसे गरीब सेवानिवृत्त लोगों में से लगभग 7,00,000 के लिए पेंशन में वृद्धि का अनुरोध किया था।

म्यांमार अगले साल अंतरराष्ट्रीय पर्यटन फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है

न्यूजीलैंड एमपीसी ने आधिकारिक नकद दर 0.75 प्रतिशत बढ़ाई

स्वीडन की मैग्डेलेना एंडरसन पहली महिला प्रधानमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -