सदन में हुआ जोरदार हंगामा  'जय श्रीराम' के नारे के बीच पूरा हुआ पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह
सदन में हुआ जोरदार हंगामा 'जय श्रीराम' के नारे के बीच पूरा हुआ पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम में आज सभी 250 निर्वाचित पार्षदों की शपथ ग्रहण की है. उम्मीद थी कि आज मेयर को चुनाव होने वाला था लेकिन फिर से चुनाव टल गया. इससे पहले शपथ ग्रहण के बीच जय श्री राम के नारे गूंजते रहे. इस बीच आम आदमी पार्टी की मुस्लिम महिला पार्षद ने शपथ लेने के बीच 'जय श्री राम' के नारे लगाने पर आपत्ति दर्ज कराई. उन्होंने बोला है कि जो लोग "जय श्री राम" के नारे लगा रहे हैं, वे कृपया सीता मैया को न भूलें. मैं यूपी ये हूं, हम राम जी के साथ सीता मां का नाम भी लेते हैं. हालांकि जिसके उपरांत भी बीजेपी पार्षद जय श्री राम के नारे लगाते आए है. आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को उतार दिया है. जबकि BJP ने रेखा गुप्ता को. जिसके साथ साथ भाजपा ने डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी तो आप ने आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार भी बना दिया है. कांग्रेस पहले ही इस चुनाव में वोटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला भी कर लिया है.

चुनाव प्रक्रिया को केंद्र कर रहा हाईजैक: सदन में हंगामे की आशंका को देखते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए है. इस पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने सदन के भीतर पैरा फोर्सेस की तैनाती का इल्जाम भी लगाया था. उन्होंने बोला है कि पैरा फोर्सेस को सदन में घुसने की अनुमति नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने सवाल किया कि कैसे हथियारों को सदन के अंदर जाने की अनुमति दी जा सकती है. केंद्र इस प्रक्रिया को हाईजैक करने का प्रयास भी कर रहे है.  उधर, MCD की ओर से कहा गया है कि पैरा फोर्सेस सदन के भीतर नहीं बल्कि कॉरिडोर में तैनात किए गए हैं. सिविल डिफेंस वालंटियर की तैनाती भी की जा चुकी है. वहीं, सदन के बाहर सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. 

सदन में बागेश्वर धाम का जयकारा गूंजा: दिल्ली नगर निगम के सदन में पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बागेश्वर धाम का नारा गूंज उठा. वार्ड नंबर 202 से भाजपा पार्षद राम किशोर शर्मा ने शपथ के बाद बागेश्वर धाम का जयकारा भी लगाया गया है.

नेपाल से दिल्ली तक आखिर किस वजह से बढ़ रहा भूकंप का खतरा

डीजीसीए ने एयर इंडिया पर आखिर किस बात का लगाया जुर्माना, जानिए पूरा मामला

इंदौर में रोहित-गिल की जोड़ी ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ने जड़ा शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -