हिंसा और गहमागहमी के बीच मणिपुर पहुंची स्वाति मालीवाल, कहा- मैं यहाँ राजनीति करने नहीं आई..
हिंसा और गहमागहमी के बीच मणिपुर पहुंची स्वाति मालीवाल, कहा- मैं यहाँ राजनीति करने नहीं आई..
Share:

इम्फाल: दिल्ली महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रविवार को यौन शोषण पीड़ितों से बातचीत करने के लिए इंफाल पहुंचीं हैं। बता दें कि, एक दिन पहले ही राज्य सरकार ने उन्हें मणिपुर की अपनी यात्रा स्थगित करने के लिए कहा था। यह भी ध्यान रहे कि, एक विशेष समुदाय की दो आदिवासी महिलाओं को नग्न घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर में उबाल आ गया है।

मीडिया से बात करते हुए, मालीवाल ने कहा कि, "मैं सीधे सीएम कार्यालय जाऊंगी। मैं मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मिलना चाहती हूं। मैं यौन शोषण से बचे लोगों से मिलना चाहती हूं और देखना चाहती हूं कि क्या उन्हें कानूनी सहायता, परामर्श या कोई मुआवजा मिला है।" एयरपोर्ट पहुंचकर उन्होंने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि वह मणिपुर के लोगों की मदद के लिए वहां पहुंची हैं। मालीवाल ने कहा कि, "कृपया मुझे ऐसा करने की अनुमति दें। मैं यहां राजनीति करने नहीं आई हूं। मैं पीएम मोदी और महिला एवं बाल विकास मंत्री (स्मृति ईरानी) से मणिपुर आने का अनुरोध करती हूं। मैं राज्यपाल से भी मिलने की कोशिश करूंगी।" 

वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि, 'हम सभी जानते हैं कि भाजपा के सत्ता में आने से पहले भी मणिपुर एक बहुत ही जटिल राज्य रहा है। हमने जो वीडियो देखा है वह बेहद शर्मनाक है और इसे लोकतांत्रिक समाज में कोई जगह नहीं मिली है। इसके खिलाफ कार्रवाई की गई है, और छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। जब हम पश्चिम बंगाल और राजस्थान में समान घटनाओं को देखते हैं, तो राजनीतिक दल उस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं?'

मणिपुर वायरल वीडियो घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि, "किसी भी राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार दिल दहला देने वाला है। महिलाओं के खिलाफ अपराध को कम करना और कम करना राज्य की जिम्मेदारी है।।।मैं विपक्ष से अनुरोध करूंगा कि वह चर्चा से न भागे।।।विपक्ष को ऐसे संवेदनशील मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।"

उपराष्ट्रपति धनखड़ को AAP नेता राघव चड्ढा ने लिखा पत्र, दिल्ली अध्यादेश को लेकर की यह मांग

तमिलनाडु की अदालतों में महात्मा गाँधी और संत तिरुवल्लुवर के अलावा किसी की तस्वीर नहीं लगेगी - मद्रास हाई कोर्ट

अपने साथी के खिलाफ हथियार के रूप में बलात्कार विरोधी कानून का दुरुपयोग कर रही महिलाएं - उत्तराखंड हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -