Share:
स्वशोधन की योजना ग्रामीण-शहरी शिक्षा का होगा विभाजन
स्वशोधन की योजना ग्रामीण-शहरी शिक्षा का होगा विभाजन

हैदराबाद: विद्या के मूल दर्शन के साथ पंजीकृत एनजीओ स्वशोधन ट्रस्ट ने डॉ. ग़ज़ल श्रीनिवास और मारुति महिला सोसाइटी के साथ मिलकर एक ऑडियो सीडी लॉन्च की है जिसमें अहिंसा जैसे मूल्यों पर बच्चों को सिखाए गए मूल्यों पर दस गाने हैं। ऑडियो का अनावरण नवीन मित्तल, कमिश्नर कॉलेजिएट एजुकेशन एंड टेक्निकल एजुकेशन, तेलंगाना सरकार ने किया। इन गीतों को वर्तमान में एनजीओ द्वारा गांवों में प्रसारित किया जाएगा, जो रंगारेड्डी जिले के कंडुकुर मंडल के चिप्पलपल्ली गांव और धन्नाराम गांव में काम करता है।

ट्रस्ट एक आत्मनिर्भर धार्मिक या समग्र डिजिटल मॉडल गांव विकसित करने की दृष्टि से काम करता है। स्वशोधन ट्रस्ट के प्रबंध ट्रस्टी, डॉ करुणाकर रेड्डी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में 25 वर्षों के लिए इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी का अभ्यास करने के बाद भारत लौटे हैं, ने कहा है कि संगठन के पास ग्रामीण और शहरी शिक्षा के बीच की खाई को पाटने के लिए बहुत सारी योजनाएँ हैं और उनका मानना ​​है कि यदि कोई पैदा हुआ है एक गाँव में उसे वह सब कुछ उपलब्ध होना चाहिए जो शहरी बच्चे पसंद करते हैं।

"मेरे पास काम करने के लिए बहुत सारी गतिविधियाँ हैं। मैं सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक काम करना शुरू करके अपने करियर और सामाजिक गतिविधियों को संतुलित करता हूँ। हम अभी गाँवों में लोगों तक पहुँच रहे हैं, लेकिन धीरे-धीरे घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और लाएंगे कक्षा से बाहर के बच्चे और वे मूल्य सिखाते हैं जो वास्तविक जीवन में व्यावहारिक रूप से लागू होते हैं। हमारी कुछ गतिविधियों की योजना बनाई गई है, ग्राम कंप्यूटर कक्षाएं, बुनियादी कंप्यूटर फंडामेंट, एमएस ऑफिस, गांव में डिजिटल नौकरियां, स्कूल कंप्यूटर कक्षाएं, स्कूल पोषण उद्यान, खेल मैदान। सरकार के पास उत्कृष्ट पहल हैं, लेकिन गैर सरकारी संगठनों को लोगों के बीच की खाई को पाटने और सरकार की योजनाओं तक पहुंच बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।" गैर-लाभकारी संगठन सभी गांवों और फिर पूरे देश में डिजिटल मॉडल को प्राप्त करने और लागू करने के लिए तैयार है।

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब हुआ उनका फैन, मुलाकात करने के लिए शुरू की पैदल यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -