स्वराज अभियान के कार्यकर्ता पंजाब में लॉन्च करेंगे पार्टी
स्वराज अभियान के कार्यकर्ता पंजाब में लॉन्च करेंगे पार्टी
Share:

चंडीगढ़ पंजाब में आम आदमी पार्टी से अलग हुए और स्वराज अभियान चलाने वाले नेताओं ने पंजाब में आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। इस मामले में योगेंद्र यादव और उनके सहयोगियों ने स्वराज पार्टी के नाम से चंडीगढ़ में राजनीतिक दल का गठन भी किया। राज्य में आप से अलग हुए इन नेताओं ने पहले तो सक्रिय राजनीति में न उतरने की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने पंजाब से राजनीति की शुरूआत करने की बात कही। आप से निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी और हरिंदर खालसा ने पार्टी को पत्र लिखकर समर्थन जताया।

पार्टी के चीफ मंजीत सिंह द्वारा कहा गया कि जिस भी नेता को आम आदमी पार्टी में घुटन का अनुभव हो रहा था वह कोई नेता हमारे साथ आ सकता है। मंजीत सिंह ने इस मामले में कहा कि स्वराज पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव में उतरने का निर्णय भी लिया। हालांकि अभी यह तय नहीं हो सका है कि पार्टी कितनी सीटें अपने लिए चुनाव के दृष्टिकोण से तय करेगी।

इस मामले में योगेंद्र यादव ने कहा कि फिलहाल राष्ट्रीय स्तर पर वे नहीं आऐंगे। मगर क्षेत्रीय स्तर पर उनकी पार्टी कार्य करेगी। विशेषकर पंजाब के चुनाव में वे कार्य करेंगे। हालांकि धर्मवीर गांधी ने इस पार्टी से जुड़ने से इन्कार कर दिया है। धर्मवीर गांधी पहले आम आदमी पार्टी से ही जुड़े हुए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -