पीरियड्स के डर को खत्म किया पापा ने : स्वरा भास्कर
पीरियड्स के डर को खत्म किया पापा ने : स्वरा भास्कर
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बताया है कि उन्हें वह दिन बहुत अच्छे से याद है जब वे दिल्ली के स्कुल में पढ़ती थी और स्कुल से आकर एक दिन खुद को कमरे में बंद कर लिया था. वे कमरे में खुद को बंद करके कोस रही थी वह यह सोच रही थी कि वह कितनी बदकिस्मत है जो वो एक लड़की के रूप में पैदा हुई. स्वरा ने बताया कि जब वह 14 साल की थी तब उनका पीरियड्स शुरू हो गया था, और उन्हें उस समय वार्षिक लीडरशिप ट्रेनिंग कैंप पर भी जाना था.

जब उन्हें कैम्प में जाना था तब उनके पीरियड्स के शुरुआती दिन ही थे. कैम्प में जाने के लिए स्वरा का चयन भी हो गया था जब उन्हें कैम्प में जाने के बारे में पता चला तो वह बहुत खुश हो गई थी. जब वह अपने स्कुल के बरामदे से निकल रही थी तब उनकी ड्रेस पर धब्बा साफ दिखाई दे रहा था. इससे वह बहुत दुखी हो गई थी.

जब स्वरा के पापा घर आये और उन्हें उदास देखा तो उनसे पूछ क्या हुआ. तब स्वरा ने उन्हें सब कुछ बता दिया. स्वरा ने कैम्प में जाने से मना कर दिया था. तब उनके पापा ने पूछा क्यों नही जाना है तो उन्होंने कहा कि अभी मेरे पीरियड्स के शुरूआती दिन है इसलिए वे इस हालत में दौड़ भाग नही कर सकती है. स्वरा ने बताया कि यह चिढ़ पैदा करने वाला और तकलीफदेह होता है.

स्वरा के पापा ने उन्हें कहा कि कुछ हो जायेगा इसके डर से कुछ नही करना यह तो सही नहीं है. अभी तो तुम सिर्फ 14 साल की ही हो आगे फिर कभी ऐसा मौका आया तो तुम वह काम भी छोड़ दोगी. स्वरा के पापा ने उन्हें यह सब कहना जारी रखा उन्होंने कहा कि तुम्हे तुम्हारी माँ यह सब अच्छे से समझा सकती थी. यह शरीर की प्राकृतिक प्रक्रिया है इससे डरने की या नफ़रत करने की जरूरत नही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -