‘लव जिहाद’ पर कानून बनने से खुश नहीं स्वरा, कहा- 'मुस्लिम युवकों को अपराधी साबित...'
‘लव जिहाद’ पर कानून बनने से खुश नहीं स्वरा, कहा- 'मुस्लिम युवकों को अपराधी साबित...'
Share:

‘लव जिहाद’ इन दिनों एक बार फिर से चर्चाओं में आ गया है। ऐसे में बार इस पर भारत के अलग–अलग राज्यों में कानून बनाने की बात की जा रही है। इस पर कानून बनाने को लेकर लोगों की राय भी अलग-अलग है। कुछ लोग चाहते हैं कानून बने तो कुछ ऐसा नहीं चाहते हैं। अब हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आप देख सकते हैं उन्होंने ट्विटर के माध्यम से एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘एक पल के लिए मान लेते हैं कि लव जिहाद वास्तव में होता है और इसको ख़त्म करने की जरूरत है। फिर इसमें आप धारा 366 (जबरन शादी), धारा 415 (धोखाधड़ी) धारा 340 (जबरन कैद) और धारा 383 (जबरन वसूली) का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? अब एक नए कानून की ज़रूरत क्या है?’ इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा है, ‘सांप्रदायिक उन्माद को हवा देने के लिए, चुनाव प्रचार के दौरान कुछ और झूठ फैलाने के लिए, मुस्लिम युवाओं के अपराधीकरण के लिए, हिंदू महिलाओं और उनकी कामुकता को कंट्रोल करने के लिए, समुदायों के बीच खाई और गहरी करने के लिए, झूठे दुश्मन पैदा करने और उनके प्रति बड़े पैमाने पर धृणा फैलाने के लिए।’

उनके इस ट्वीट को देखने के बाद कई यूजर्स उनकी तारीफ़ कर रहे हैं तो कई यूजर्स उन्हें भला बुरा कह रहे हैं। उनके ट्वीट को देखकर बैटमैन नाम के एक यूजर ने लिखा है, ‘लव जेहादियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए, हिंदू महिलाओं की लव जेहादियों द्वारा शिकार होने से बचाने के लिए, हिंदू महिलाओं की धर्मांतरण से बचाने के लिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि निकिता तोमर हत्याकांड जैसे और केस न हो, मध्यप्रदेश सरकार का यह बड़ा कदम है।' वैसे आप जानते ही होंगे कि बीते दिनों ही मध्य प्रदेश सरकार ने यह घोषणा की है कि वो लव जिहाद को रोकने के लिए जल्द ही कानून बनाएगी। उसी के बाद से कई लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी, विकास या विनाश: राहुल गाँधी

खेसारी के इन छठ गीतों ने मचाया धमाल, वीडियो हुए वायरल

विराट ने की नेटफ्लिक्स की सीरीज की तारीफ़, मिला यह जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स